Parambir Singh | परमबीर सिंह के खिलाफ ACB ने जारी की लुक आउट नोटिस, क्या ये खबर फर्जी है?

मुंबई – (Parambir Singh) कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने मुंबई (mumbai) के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है।  लेकिन, यह खबर गलत है। रिश्वत रोकथाम विभाग (Bribery Prevention Department) ने स्पष्ट किया है कि परमबीर सिंह के खिलाफ कोई लुक आउट नोटिस (look out notice) जारी नहीं किया गया है।

परमबीर सिंह ने सचिन वाजे मामले में मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से हटाए जाने के बाद मुख्यमंत्री को पत्र भेजा था। कुछ महीने पहले लेटर बम ने राज्य में राजनीति में हलचल मचा दी थी। परमबीर सिंह ने अपने पत्र में पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर गंभीर आरोप लगाए थे। उच्च न्यायालय द्वारा मामले का संज्ञान लेने और सीबीआई जांच का निर्देश देने के बाद अनिल देशमुख को गृह मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था। वे फिलहाल ईडी के रडार पर हैं। परमबीर सिंह भी आरोपों का सामना कर रहे हैं। उस पर कई गंभीर आरोप भी लगाए गए हैं और इस संबंध में मुकदमे भी दर्ज किए गए हैं।

क्या कहा दिलीप वलसे पाटिल ने?
एसीबी ने परमबीर सिंह के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी नहीं किया है। इस तरह का नोटिस जारी होने की खबर मिलने के बाद गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने प्रतिक्रिया दी है। वलसे पाटिल ने कहा- कानूनी त्रुटियों के लिए अपराधियों पर मुकदमा चलाया जा रहा है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि इसमें किसका नाम है। उन्होंने कहा- राज्य सरकार ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अश्लील वीडियो को लेकर सख्त कानूनी नियमों पर भी विचार कर रही है। राज्य सरकार इस संबंध में केंद्र सरकार को पत्र लिखेगी।

Assam-Mizoram हिंसक झगड़े में पुणे का बेटा गंभीर रूप से घायल, सांसद सुप्रिया सुले ने ट्वीट कर की शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

सीमा विवाद को लेकर पूर्वोत्तर के दो राज्यों असम और मिजोरम का झगड़ा हिंसक हो गया है। असम-मिजोरम बॉर्डर (Assam-Mizoram) के लायलापुर में असम पुलिस के 6 जवान शहीद हो गए हैं।

You might also like

Comments are closed.