दर्दनाक मंजर….रूस के वृद्धाश्रम में लगी आग, 11 बुजुर्ग झुलस गए       

मॉस्को. ऑनलाइन टीम : आप उस मौत का अंदाजा लगा सकते हैं, जो सामने हो और आप भाग नहीं सकते। अगर मौत के रूप में वह आग की भयावहता है, तो सिहरना लाजिमी है। ऐसा ही कुछ हुआ है रूस के उरल पहाड़ों में बश्कोर्तोस्तान क्षेत्र में स्थित एक वृद्धाश्रम में। मंगलवार को यह हादसा हुआ। रिटायरमेंट होम यानी वृद्धाश्रम में भीषण आग लगने से 11 बुजुर्गों की दर्दनाक मौत हो गई है।  अधिकारियों ने बताया कि मरने वाले बुजुर्ग चलने-फिरने में असमर्थ थे, जिस कारण आग लगने पर वहीं फंसे रह गए और उनकी मौत हो गई।

आपातकालीन मंत्रालय ने बताया कि आग लगने की घटना तड़के तीन बजे हुई। इशबुल्डिनो गांव में बने रिटायरमेंट होम में आग लगने की सूचना तत्काल दमकल विभाग को दी गई। तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। मंत्रालय ने कहा कि आग लगने के बाद इमारत में फंसे चार अन्य लोगों को दमकल कर्मियों के पहुंचने से पहले ही बाहर निकाल लिया गया था।  अधिकारियों के हवाले से कहा कि बचाए गए लोगों में से एक कर्मचारी था, जिसने तीन लोगों को इमारत से बाहर निकालने में मदद की। रिपोर्ट में कहा गया कि मरने वाले 11 लोग बुजुर्ग थे, उन्हें जल्दी से निकाला नहीं जा सका।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग की भयावहता इतनी तेज थी कि किसी ने जाने की हिम्मत नहीं जुटाई और वृद्धों को बचाया नहीं जा सका।

You might also like

Comments are closed.