Omicron Variant | 31st की पार्टी पर ओमायक्रॉन का ग्रहण

पिंपरी : पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) शहर में भी कोरोना संक्रमण (corona infection) का नया रूप ओमायक्रॉन (Omicron Variant) घुसपैठ कर चुका है। ओमायक्रॉन (Omicron Variant) का संकट हमारे चारों ओर व्याप्त है। इसलिए इस बार भी किसी बड़े रेस्टोरेंट में ‘थर्टी फर्स्ट’ पार्टी आयोजित करने की संभावना कम नजर आ रही है। शादी समारोह और स्वागत समारोह आयोजित करने के लिए भी सावधानी पूर्वक कदम उठाए जा रहे हैं। इस पृष्ठभूमि में, होटल व्यवसायी भी भ्रमित हैं कि क्या थर्टी फर्स्ट पार्टी के लिए प्रशासन की ओर से अनुमति दी जाएगी?

 

‘थर्टी फर्स्ट’ की पार्टी के लिए आजकल सिर्फ युवा ही नहीं बल्कि सीनियर्स और उनके परिवार वाले भी बेताब हैं। हर कोई उम्मीद करता है कि नए साल की शुरुआत घर के बाहर रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ डांस, म्यूजिक और पार्टी के साथ होगी। यह परंपरा शहर में बढ़ी है। इसलिए रिसॉर्ट्स, रेस्तरां में ग्राहकों को आकर्षित करने की होड़ मची हुई है। पिछले साल कोरोना की वजह से हर तरफ शांति थी। इस साल भी प्रशासन की भूमिका पर ध्यान लगा हुआ है। कोरोना महामारी पिछले दो साल से थर्टी फर्स्ट पार्टियों पर अपना कहर बरपा रही है। आज परिवार के लोग घर में रहकर थक चुके हैं। पार्टियों से ही वे खुद को तरोताजा कर सकते हैं। इसलिए होटल व्यवसायी फिलहाल प्रशासन की गाइडलाइन का इंतजार कर रहे हैं ।

 

होटल संचालकों का कहना है कि अनुमति मिली तो नियमों का पालन कर कुछ किया जा सकता है।  प्रशासन को उचित योजना के साथ त्वरित निर्णय लेने की आवश्यकता है। अगर जल्द फैसला हो जाता है तो होटल व्यवसायी योजना पर निश्चित तौर पर विचार कर सकेंगे, लेकिन जब तक प्रशासन स्पष्ट नहीं करेगा तब तक हम कुछ नहीं कर पाएंगे। ऐसे में सिर्फ औपचारिकताएं पूरी करनी होती हैं। अगर प्रशासन तत्काल फैसला लेता है तो होटल और रेस्टोरेंट संचालकों का भ्रम दूर हो जाएगा।

 

 

 

Pune News | लोकअदालत में पिंपरी चिंचवड़ के 2237 मुकदमों का निपटान 

 

Rupali Thombare Patil | रुपाली ठोंबरे-पाटिल द्वारा इस्तीफा देने के बाद मनसे की पहली प्रतिक्रिया; मनसे नेता संदीप देशपांडे ने कहा- ‘सूर्य दमकेगा, चंद्र चमकेगा’

 

Pune Crime | फाइनांì