Omicron Death | ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीज की हार्ट अटैक से मौत

पिंपरी : महामारी कोरोना का नया संस्करण ओमिक्रॉन से संक्रमित पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) के एक 52 वर्षीय व्यक्ति की दिल का दौरा पड़ने से मौत (Omicron Death) हो गई। यह मरीज हाालिया नाइजीरिया से पिंपरी चिंचवड़ लौटा था। नगर निगम के वाईसीएम हॉस्पिटल (YCM Hospital) में इलाज के दौरान मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत (Omicron Death) हो गई। गुरुवार की रात उसकी ‘ओमिक्रॉन` रिपोर्ट पॉजिटिव (Omicron` Reports Positive) आई है।

 

नगर निगम (municipal corporation) के सहायक स्वास्थ्य व चिकित्सा अधिकारी डॉ. लक्ष्मण गोफणे (Dr. Laxman Gofane) से मिली जानकारी का अनुसार पिंपरी चिंचवड़ शहर में अब तक 26 लोग ओमिक्रॉन (omicron) से संक्रमित हो चुके हैं। ओमिक्रॉन, अफ्रीका और यूरोपीय देशों में तेजी से फैल रहा है। इसकी गंभीरता को देखते हुए केंद्र (central government) और राज्य सरकार (state government) ने एहतियाती कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की नगर निगम द्वारा जांच की जा रही है।

 

शहर में गुरुवार को ओमिक्रॉन के 3 नए मरीज मिले हैं। इसमें 2 महिला, एक पुरुष मरीज शामिल हैं।इनमें से 1 मरीज नाइजीरिया का है और 2 उसके संपर्क में आए हुए लोग हैं। इनमें नाइजीरिया के 52 वर्षीय पुरुष मरीज की मंगलवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। उसकी बीती रात ओमिक्रॉन टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नतीजतन, ओमिक्रॉन से संक्रमित व्यक्ति की शहर में पहली मौत है। अब तक विदेश से आए 1591 लोगों और उनके संपक में आए लोगों की जांच की जा चुकी है। इनमें से 1495 की रिपोर्ट प्राप्त हुई थी। इसमें 32 विदेश से लौटे और 28 लोग उनके संपर्क में आए लोग पॉजिटिव मिले है। वहीं, 1437 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। विदेश से आए 32 पॉजिटिव मरीजों में से 14 ओमिक्रोन से संक्रमित थे। उनके संपर्क में आए 28 पॉजिटिव मरीजों में से 11 ओमिक्रॉन पॉजिटिव थे। रैंडम परीक्षण में, 1 मरीज ओमिक्रॉन संक्रमित मिला है। ओमिक्रॉन से मुक्त हुए 15 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

 

 

 

Pune Crime | बेटी जन्मने से विवाहिता की प्रताड़ना

 

Pune Crime | शातिर बदमाश को पकड़ने गई पुलिस टीम पर भीड़ का हमला

You might also like

Comments are closed.