महाराष्ट्र में OBC आरक्षण : BJP ने 26 जून को राज्यभर में चक्का जाम करने का किया ऐलान

मुंबई : ऑनलाइन टीम – महाराष्ट्र में एक बार फिर OBC आरक्षण का मामला गरमा गया है। इस बीच बीजेपी ने ऐलान किया है कि वह 26 जून राज्यभर में चक्का जाम करेंगे। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस के घर पर आज बीजेपी से जुड़े ओबीसी नेताओं की बैठक हुई। इस बैठक के बाद बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे और पूर्व मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने पत्रकारों को संबोधित किया।

पंकजा मुंडे ने ठाकरे सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि ओबीसी समाज का इम्पिरिकल डेटा तैयार किए बिना वे राज्य में चुनाव नहीं होने देंगी। पंकजा मुंडे ने कहा कि ओबीसी कोटे का राजनीतिक आरक्षण खत्म होना ओबीसी समाज के साथ अन्याय है। मुंडे ने कहा कि आने वाले 26 जून को राज्य भर के 1 हजार जगहों में बीजेपी चक्का जाम कर आंदोलन करेगी।

इधर ओबीसी आरक्षण के मुद्दे को लेकर आने वाले कुछ दिनों में बीजेपी के नेता राज्य के अलग-अलग भागों में जनता से संवाद करेंगे। इसके अलावा इस मुद्दे से जुड़े अलग-अलग संगठनों के नेताओं से भी संवाद करेंगे। पंकजा मुंडे ने कहा कि सरकार में ओबीसी मंत्री भी ओबीसी आरक्षण के लिए आंदोलन कर रहे हैं। इस मौके पर पूर्व कैबिनेट मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने महाविकास आघाडी सरकार के ओबीसी नेताओं पर हमला करते हुए कहा कि एक तरफ ओबीसी मंत्री कहते हैं कि वे ओबीसी आरक्षण के लिए एक महीने में डेटा तैयार करेंगे तो दूसरी तरफ वे यह मुद्दा भी केंद्र सरकार की तरफ धकेलने का काम कर रहे हैं।

You might also like

Comments are closed.