Loading...

NZvsIND : टेस्ट सीरीज में भी विराट कोहली की ये हरकतें डुबोएगी टीम इंडिया की नैया

Loading...

नई दिल्ली : समाचार ऑनलाइन – भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का 21 फरवरी से खेला जायेगा। टेस्ट सीरीज से पहले तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेला जा रहा है। प्रैक्टिस मैच के पहले दिन चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी को छोड़कर बाकी सभी बल्लेबाजों ने काफी निराश किया। न्यूजीलैंड XI के खिलाफ भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 9 विकेट पर 263 रन बनाए। हनुमा विहारी 101 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए, जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 93 रनों की पारी खेली। सात बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। हालांकि प्रैक्टिस मैच में एक बार फिर विराट कोहली के फैसलों ने फैंस को हैरान कर रख दिया है।

Loading...

प्रैक्टिस मैच में मयंक अग्रवाल युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के साथ ओपनिंग करने उतरे। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी इन्हीं दोनों खिलाड़ियों ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली थी हालांकि इस मैच में मयंक अग्रवाल, को आराम दिया जाना चाहिए था क्योंकि वह लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। पहले इंडिया के लिए और फिर सीनियर टीम की ओर से उन्होंने ओपनिंग की है।  शुभमन गिल को शॉ के साथ ओपनिंग के लिए उतारा जा सकता था ताकि यह तय किया जाए कि दोनों में से कौन ओपनिंग करने उतरेगा। जबकि परिणाम ये हुआ कि बिना पृथ्वी शॉ बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद तीसरे नंबर पर हमेशा की तरह चेतेश्वर पुजारा खेलने उतरे।  पुजारा के आने के कुछ समय बाद ही मयंक अग्रवाल भी केवल एक रन बनाकर लौट गए। फैंस को उम्मीद थी कि नियमित ऑर्डर के मुताबिक विराट कोहली चौथे नंबर पर उतरेंगे। हालांकि ऐसा नहीं हुआ, चौथे नंबर पर शुभमन गिल बल्लेबाजी करने उतरे। वह भी शॉ की तरह खाता नहीं खोल पाए।  गिल के आउट होने के बाद अजिंक्य रहाणे और फिर हनुमा विहारी क्रीज पर आए।  वहीं विराट कोहली इस मुकाबले में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे।

Loading...

वहीं मयंक के साथ पृथ्वी शॉ को ओपनिंग कराके यह भी साफ हो गया कि वह गिल से ओपनिंग नहीं करना चाहते हैं  तो ऐसे में गिल टीम में किस नंबर पर उतरेंगे इसे लेकर असमंजस है।  इस तरह खिलाड़ियों के बैटिंग ऑर्डर में बड़े बदलाव कहीं न कहीं खिलाड़ियों के खेल पर भी प्रभाव डालते हैं। वहीं कोहली खुद इस मैच में  बल्लेबाजी करने नहीं उतरे।  कायास लगाए जा रहे हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज की तरह कीवी टीम के खिलाफ कोहली अपना बैटिंग ऑर्डर बदल सकते हैं।

विराट कोहली के फैसले पर सभी को हैरानी हो रही है. टीम को देखकर यह समझ पाना मुश्किल है कि आखिर कोहली (Virat Kohli) किस तरह का बैटिंग ऑर्डर चाहते हैं. उन्होंने नियमित ओपनर गिल से ओपनिंग ना करते हुए उन्हें अपने नंबर पर बल्लेबाजी करने उतारा. इससे यह साफ नहीं हो पा रहा है कि आखिर वह शुभमन को किस नंबर खिलाना चाहते हैं, क्योंकि जिस नंबर पर गिल बल्लेबाजी करने वह उतरे उस पर कप्तान कोहली (Virat Kohli) बल्लेबाजी करते हैं.

Loading...

Comments are closed.