सैफ नहीं ये क्रिकेट खिलाडी था अमृता सिंग का पहला प्यार

मुम्बई: आज 9 फरवरी को अमृता सिंग अपना 63वा जन्मदिन मना रही हैं। 80 के दशक की सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्री के रूप में पहचान बनानेवाली अमृता ने अपने से 12 साल छोटे सैफ अली खान से शादी की। इन दोनो ने 1991 में परिवार के खिलाफ जा कर शादी की थी। ऐसा माना जाता है सैफ से पहले अमृता की ज़िंद्गी में एक क्रिकेट खिलाडी की एंट्री हुई थी।

बॉलीवूड में प्रेम, रिश्ते और रोमांस की कहानी शुरू ही रहती है। इसी में एक लव स्टोरी अमृता सिंग की है। रीपोर्ट के अनुसार अमृता की ज़िंदगी में एक क्रिकेट खिलाडी आया था। वो क्रिकेट खिलाडी कोई और नहीं बल्की क्रिकेट के पोस्टर बॉय रवी शास्त्री थे।

ये वो दौर था जब न्यूजपेपर और मेग्जीन के पन्नो पर अमृता सिंग छाई हुई थी। सिने ब्लिट्ज मसिक के लिये 1986 में दोनो ने एक साथ फोटोशूट किया था, तभी से उनके रिश्ते की चर्चा होने लगी थी। दोनो के रिश्ते के कई किस्से पढ्ने को मिलते थे लेकिन विधाता को कुछ और ही मंजूर था।

दोनो के सगाई की भी खबर सामने आयी थी, उसके बाद अमृता के जीवन में कई उतार चढाव आये और ये रिश्ता भी टूट गया। गया। इस दौरान रवि शास्त्री ने एक बयान भी दिया था कि कोई अभिनेत्री नहीं बल्कि परिवार को सम्भालने वाली पत्नी चहिये।

इसके बाद अमृता ने भी कहा था कि मैं अभी अप्ने कैरियर में व्यस्त हूँ लेकिन एक समय आयेगा जब मैं पूरी तरह से अपने परिवार और बच्चो को समय दे पाउंगी। इसके बाद दोनो का रिश्ता खतम हो गया। रवि शास्त्रीने 1990 में रितु से शादी की और अमृता ने 1991 में सैफ से शादी की और 2004 में दोनो के बीच तलाक हो गया।

You might also like

Comments are closed.