Nitish Kumar | पुणे में मृत बिहार के मजदूरों के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुआवजे की घोषणा की

पुणे : Nitish Kumar | पुणे (Pune) के येरवडा (Yerwada) में बिल्डिंग का स्लैब गिरने से हुए हादसे (Pune Yerwada Building Collapse) में 6 लोगों की मौत (Death) हो गई। जिसमें 5 मजदूर बिहार के कटिहार से हैं। इनकी मौत पर शोक व्यक्त करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने मुआवजे का ऐलान कर दिया है। मृतकों के परिवार को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

 

 

मरने वाले सभी मजदूर बिहार के कटिहार (Katihar) के रहने वाले थे। जिन लोगों की इस हादसे में मौत हुई है, उनमें मोहम्मद सोहेल अहमद (Mohammad Sohail Ahmed), मोहम्मद मोबिन आलम (Mohammad Mobin Alam), एमडी समीर (MD Sameer), मसरूफ हुसैन (Masroof Hussain) और मुनीब आलम ( Muneeb Alam) शामिल हैं। इस हादसे के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने ट्वीट करते हुए कहा कि महाराष्ट्र के पुणे के मॉल में लोहे का ढांचा गिरने से हुआ हादसा दुखद्।

 

हादसे में बिहार (Bihar) के कटिहार के 5 मजदूरों की मृत्यु की जानकारी प्राप्त हुई है, शोक संतप्त परिवार को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की ईश्वर शक्ति प्रदान करें। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना। हादसे में मृत बिहार के मजदूरों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह अनुदान और हादसे में घायल बिहार के लोगों को 50-50 हजार रुपये प्रदान किए जाएंगे।

 

 

 

Pune Yerwada Building Collapse | शास्त्रीनगर हादसा! निर्माण कार्य को ‘स्टॉप वर्क’; हादसे की जांच के लिए 10 सदस्यीय समिति गठित

Pune Yerwada Building Collapse | पुणे के येरवडा में स्लैब गिरने  के कारण हुए हादसे में बिल्डर व ठेकेदार पर मामला दर्ज; CP अमिताभ गुप्ता ने दी जानकारी

You might also like

Comments are closed.