कोरोना पर नितिन गडकरी का बड़ा बयान, बोले- घर-घर में कोरोना, 15 दिन या 1 महीने में क्या होगा यह कहना मुश्किल

नई दिल्ली : ऑनलाइन टीम –

भारत में कोरोना पूरी तरह बेकाबू हो गया है। यहां हर दिन मामले बढ़ते ही जा रहे है। पिछले 24 घंटे में 2,00,739 नए मामले सामने आये है। देश में पहली बार एक दिन में 2 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आये है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1038 लोगों की मौत हो गयी। हालांकि 93,528 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं।

डरावनी बात यह है कि देश में वायरस के जो नए वैरिएंट मिले हैं वो ज़्यादा संक्रामक हैं और टेस्ट की पकड़ में भी नहीं आ रहे। खासतौर पर वो डबल म्यूटेंट वेरियंट, जो भारत में ही दो अलग-अलग कोरोना वायरस वेरियंट से मिलकर बना है। महाराष्ट्र में 15 से 20 फीसदी सैंपल की टेस्टिंग में वायरस का डबल म्यूटेंट वेरियंट मिल रहा है। दरअसल कोरोना के नए वायरस को पकड़ पाने में RT-PCR टेस्ट लगातार फेल हो रहा है।

देश में जारी कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि कोरोना और कितना खतरनाक होगा और कब तक चलेगा इसकी कोई गारंटी नहीं है। घर के घर कोविड ग्रस्त हैं और आने वाले 15 दिन या 1 महीने में क्या होगा यह कहना मुश्किल है।

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण गहराते संकट के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है और कहा कि यहां न तो टेस्‍ट के ठीक इंतजाम हैं और न अस्‍तालों में पर्याप्‍त बिस्‍तर की व्‍यवस्‍था है। ‘टीका उत्‍सव’ पर तंज करते हुए उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, ‘ना टेस्ट हैं, ना हॉस्पिटल में बेड, ना वेंटिलेटर हैं, ना ऑक्सीजन, वैक्सीन भी नहीं है, बस एक उत्सव का ढोंग है।’

You might also like

Comments are closed.