Nitin Gadkari | नितिन गडकरी ने कई वर्षों तक पत्नी से छिपाये रखा ये बड़ा रहस्य, सड़क के लिए तुड़वाया था ससुराल का घर 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

नई दिल्ली (New Delhi News), 17 सितंबर : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने गुरुवार को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे (Delhi-Mumbai Expressway) के काम का इंस्पेक्शन किया। गडकरी (Nitin Gadkari) हरियाणा के सोहना में एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।  इस दौरान उन्होंने अपना अनुभव बताया।  इस दौरान उन्होंने एक किस्सा भी सुनाया कि जब उनके  ससुराल का घर सड़क में अड़चन बन रहा था तो उन्होंने बुलडोजर चलवाकर घर गिराया था।

 

ससुराल के घर पर बुलडोजर चलवाया

नितिन गडकरी ने केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह (Union Minister Rao Inderjit Singh) की प्रशंसा करते हुए अपने एक किस्सा सुनाया।  उन्होंने कहा कि आपने जो किया है वह मैंने भी किया है।  जब मेरी नई नई शादी हुई थी तब मेरे ससुराल का घर सड़क के बीचोबीच आ रहा था।  पता चला कि यह बड़ी समस्या है।  ट्रैफिक सामान्य नहीं हो रहा था. इसलिए मैंने पत्नी को बताये बिना ससुराल के घर पर बुलडोजर चलवा दिया और सड़क (Road) का काम पूरा कराया।  इसके बाद आम लोगों के लिए आना -जाना आसान हुआ।

अच्छी सेवा के लिए पैसे दे

उन्होंने कहा कि मुझे अधिकारी कहते थे कि आपकी तरह  राव इंद्रजीत सिंह का भी और भाभी का घर सड़क में आ रहा था तब आपने कहा कि उसे तोडना होगा और जमीन खाली करनी पड़ेगी।  नेता ऐसा होना चाहिए।  अतिक्रमण (Encroachment) के इस्तेमाल का पाप नहीं करे।  उन्होंने कहा कि अगर आपको अच्छी सेवा चाहिए तो पैसे देने होंगे।  एसी हॉल में कार्यक्रम करना है तो पैसे देने होंगे।  मुफ्त में करना है तो खुले मैदान में शादी भी हो सकती है।

हमने 15 लाख करोड़ की सड़क बनाई

 

उन्होंने कहा कि हमारे मंत्रालय का बजट एक लाख करोड़ रुपए का है।  लेकिन हमने 15 लाख करोड़ रुपए का सड़क बनवाया है।  अगर हमने इन्वेस्टर से पैसे लिए है तो उसे वापस करना होगा।  दिल्ली-मुंहे एक्सप्रेस-वे (Delhi-Muhe Expressway) पर गुरुग्राम के पास दो-तीन स्पार्ट सिटी बनानी पड़ सकती है।  किसी भी देश में अच्छी सड़क होना जरुरी है।  धौलाकुआं के पास एक पुलिस स्टेशन (police station) है।  उसे भी हटाकर सड़क चौड़ी की जा सकती है।

सड़कों ने किसानों को अमीर बनाया

गुरुवार को गडकरी ने एक कार्यक्रम में कहा कि मुझे लगता है कि किसानों को अमीर होना चाहिए।  मैंने अपने ऑफिस में लिखा है कि अमेरिका की सड़क अच्छी है यानी अमेरिका अमीर है।  केनेडी ने कहा  था कि सड़क से विक्स होता और खुशहाली आती है।

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर 95 हज़ार करोड़ खर्च

रोड तैयार होने के बाद जमीन की कीमत बढ़ जाती है।  मैंने किसानों को बाजार भाव से डेढ़ गुना अधिक पैसा दिया है।  उन्होंने कहा कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के निर्माण में 95 हज़ार करोड़ का खर्च आएगा।  एक्सप्रेस-वे की विशेषता पर कहा कि 21 किलोमीटर सिक्स लैंड ग्रीन फील्ड मार्ग (Six Land Green Field Marg) जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) के लिए भी बनाया जा रहा है।  हरियाणा में 6 जगहों पर सड़क के किनारे लोगों को जन सुविधाएं मिलेगी।

 

Pune | राज्यपाल कोश्यारी ने महिला का सम्मान करते समय उसका मास्क किया नीचे! (Video)

Pune | आने वाले रविवार को पुणे और पिंपरी में सभी दुकानें पूरी तरह से बंद रहेगी, होटल और रेस्टोरेंट को लेकर हुआ यह निर्णय (वीडियो)

You might also like

Comments are closed.