Nitin Gadkari | …तब तक मुझसे न मिलें; नितीन गडकरी ने बजाज और टीवीएस के मालिक को सुनाया

पुणे/मुंबई : केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी (Nitin Gadkari) ने आज पुणे (Pune) में राजाराम पुल के पास नए फ्लाईओवर का भूमिपूजन किया। इस मौके पर गडकरी (Nitin Gadkari) ने पुणे की मेट्रो, हवा-ध्वनी प्रदूषण पर भाषण दिया। तभी उन्होंने कहा कि पहले स्वारगेट की हवा में मिठास थी अब यहाँ सांस लेना भी मुश्किल है।

 

इस मौके पर गडकरी ने एयर पॉल्यूशन (Air Pollution) पर दो बड़ी कंपनियों के मालिक को कैसे फटकार लगाई, इसकी कहानी बताई। ब्राजील में इथेनॉल पर चलनेवरी सभी कंपनियों के वाहन हैं, लेकिन भारत (India) में नहीं। बजाज ऑटो (Bajaj Auto) और टीवीएस मोटर्स (TVS Motors) के मालिक काम के सिलसिले में मिलने के लिए आए थे। तब गडकरी ने कहा था कि जब तक आप इथेनॉल (Ethanol) पर चलनेवाली स्कूटर नहीं बनाएंगे तब तक मुझसे मिलने के लिए मत आना। आपका काम नहीं करेंगे, ऐसा कहा। अब टीवीएस ने फ्लेक्स इंजन पर चलनेवाले स्कूटर बनाए हैं। पुणे में भी इथेनॉल के तीन पंप हैं।

 

मैं खुद एक किसान हूँ। नागपुर (Nagpur) में मैंने किसानों के लिए मेट्रो (Metro) में दो डब्बे जोड़े हैं। पुणे में भी ऐसा हो सकता है। राज्य सरकार (State Government) 100 मेट्रो खरीदे, कार में भी राहत दे, ऐसा प्रस्ताव गडकरी ने उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) के सामने रखा। अभी जो भी पेट्रोल, डीजल (petrol-diesel) की गाड़ियों की भीड़ है, वो बंद हो जाएगी। मुझे मेरे जीवनकाल में पेट्रोल डीजल के इस्तेमाल को पूरी तरह से खत्म करना है। इसके लिए मैं कोशिश करता रहूंगा, ऐसा गडकरी ने कहा।

 

इसके साथ ही गडकरी ने पुणे-बेंगलुरू नए महामार्ग (Pune-Bengaluru new highway) की भी घोषणा की। यह रूट फलटन, सोलापुर के रास्ते होगी। इस रास्ते के पास की जमीन नेता लोग खरीद लेंगे। इससे अच्छा राज्य सरकार खरीद लें। मैं भी मदद करने के लिए तैयार हूँ। एनएचए की ओर से 8-10 हजार करोड़ रुपये देने को तैयार हैं। पुणे (Pune) के बाहर नए पुणे की जरूरत है, ऐसा गडकरी ने कहा।

 

 

Pune News | ‘गडकरी’ ने बताया क्यों पुणेकरों ने ‘फडणवीस’ के साथ की थी ‘उनकी’ भी आलोचना

Pune News | पुणे प्रदूषण में अग्रसर, अजीत दादा आप प्रदूषण से मुक्ति दे – गडकरी

You might also like

Comments are closed.