निर्मला सीतारमण को यूजर ने कहा ‘स्वीटी’, मंत्री के करारा जवाब ने की बोलती बंद 

नई दिल्ली : समाचार ऑनलाइन – रविवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने स्वामी विवेकानंद की जयंती पर उनके कथन को ट्वीट किया था, उठो, जागो और ज्यादा सपना मत देखो। यह सपनों की भूमि है, जहां कर्म हमारे विचारो से निकल कर माला बुनते हैं।  मजबूत बनो और सच्चाई का सामना करो. इसके साथ एक रहो. विचारों का अंत होने दो.
उनके इस ट्वीट पर एक यूजर ने उन्हें गलत कोट करने के लिए निर्मला सीतारमण को स्वीटी कहकर संबोधित किया।
इस ट्वीट के जवाब में एक यूजर सुजॉय घोष ने मंत्री को यह बताने की कोशिश की कि उन्होंने सही कथन का प्रयोग नहीं किया। उन्होंने कहा कि यह कथन कथा उपनिषद और स्वामी जी के उठो जागो से लिया है, स्वीटी उसमे लिखा है, अपने लक्ष्य तक पहुंचने तक नहीं रुको है न कि ज्यादा सपने मत देखो। यह बजट 2020 नहीं है जिसके बारे में आप हमे चेतावनी दे रही है.

 

उठो, जागो और अपने लक्ष्य तक पहुंचने तक मत रुको एक नारा है जो कथा उपनिषद के एक श्लोक से प्रेरित है. वित्त मंत्री ने घोष को जवाब देते हुए लिखा ख़ुशी है कि आप रूचि ले रहे है।  उन्होंने कहा कि मैंने गलत कथन ट्वीट नहीं किया है. मंत्री के जवाब की लोग सोशल मीडिया में तरफ हो रही है. उन्होंने कहा कि मैंने ये द अवेकन इंडिया से  लिया है अगस्त 1898 में लिखा गया था. वैसे मैंने कथन के नीचे इसके सन्दर्भ  हवाला दिया है. अगर आपको ज्यादा रूचि है तो इसे अद्वैत आश्रम की तरफ से  प्रकाशित किया गया है.

Comments are closed.