Loading...

निर्भया केस : दोषी विनय के सुनवाई के दौरान कोर्ट में ही बेहोश हुईं जस्टिस आर. भानुमती, तुरंत लाया गया चैंबर

Loading...

नई दिल्ली : समाचार ऑनलाइन – निर्भया केस के दोषी विनय शर्मा की अर्जी पर सुनवाई के दौरान कोर्ट में ही जस्टिस आर. भानुमती बेहोश हो गयी। उनकी तबियत अचानक ख़राब हो गयी। जिसके बाद उन्हें फ़ौरन चैंबर लाया गया। डॉक्टर उनकी जांच कर रहे हैं। इस घटना के बाद निर्भया मामले की सुनवाई स्थगित कर दी गई है।  फैसले को अब बाद में सुनाया जाएगा।

Loading...
Loading...

जानकरी के मुताबिक, निर्भया गैंगरेप केस के दोषी विनय शर्मा ने राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज करने को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। उसकी अर्जी पर सुनवाई हुई और कोर्ट ने अर्जी खारिज कर दी। फैसला लिखा जा रहा था कि इस बीच जस्टिस भानुमति बेहोश हो गईं हालांकि, कुछ देर में ही उन्हें होश आ गया।  बताया जा रहा है कि उन्हें बुखार भी है। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता के मुताबिक, सुनवाई के दौरान जस्टिस आर भानुमति ने दवा भी ली थी, लेकिन उन्हें सुनवाई करते हुए दिक्कत हो रही थी।

गौरतलब हो कि सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निर्भया कांड के चार दोषियों में से एक विनय शर्मा की याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था, जिसमें राष्ट्रपति द्वारा उसकी दया याचिका की अस्वीकृति को चुनौती दी गई थी। अब अदालत ने आज फैसला सुनाते हुए विनय की अर्जी खारिज कर दी।  विनय ने अपनी अर्जी में मानसिक रूप से अस्वस्थ्य होने का हवाला दिया था। हालांकि, कोर्ट ने सभी दलीलें खारिज करते हुए कहा कि दोषी की मानसिक हालत बिल्कुल ठीक है।

Loading...

Comments are closed.