Shocking: एक शख्स ने 1300 क्रेडिट कार्ड की जानकारी मुंह जबानी याद कर, लोगों को लगाया चूना

पुणे : समाचार ऑनलाइन – जापान में एक शख्स द्वारा क्रेडिट कार्ड का ब्योरा याद करके लाखों की शॉपिंग करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस मामले के खुलासे के बाद से पुलिस भी हैरत में पड़ गई है. हालांकि क्रेडिट कार्ड चोरी के कई मामले सामने आते रहते हैं, लेकिन बता दे कि यह मामला सबसे अलग है. वो इस लिए क्योंकि आरोपी ने जिस तरह से उक्त वारदात को अंजाम दिया है, वह किसी फिल्मी सीन से कम नहीं है. पता चला है कि आरोपी ने 1 या 2 नहीं बल्कि पूरे 1300 क्रेडिट कार्ड की जानकारियों को मुंह जबानी याद कर लिया था और उनका इस्तेमाल करके उसने लगभग 270,000 येन (लगभग 2,500 डॉलर) की शॉपिंग कर डाली.

Loading...

हालांकि आरोपी की यादास्त ने सभी को आश्चर्य में डाल दिया है.

क्या है मामला

बता दें कि यह मामला जापान के तनीगुची कोट्टो सिटी का है. यहाँ के एक मॉल में 34 वर्षीय आरोपी क्लर्क के रूप में ब्योरा दर्ज करने का पार्ट-टाइम जॉब करता था. यह काम करने के दौरान उसने लोगों के क्रेडिट कार्ड की सिक्योर जानकारियों में सेंध लगा दी. मतलब मॉल में जब भी कोई कस्टमर क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करता था, तो आरोपी शख्स कथित तौर पर उनकी खरीद की प्रक्रिया के दौरान उनका 16 अंकों का नंबर, नाम, एक्सपायरी डेट और सुरक्षा कोड याद कर लेता था.

1,300 क्रेडिट कार्डो की जानकारी की याद;

इस तरह उसने 1,300 क्रेडिट कार्डो की जानकारियों को चुरा लिया था. इसके बाद इन कार्ड्स की जानकारियों का मिसयूज करके उसने ऑनलाइन शॉपिंग करी. हालांकि मॉल के अधिकारीयों को उस पर पहले से ही शक हो चुका था और बाद में यह साबित भी हो गया. उक्त मामले में शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने छानबीन कर, आरोपी क्लर्क को गिरफ्त में ले लिया है. साथ ही उसके घर से कई लोगों के नाम और उनसे जुड़ी जानकारियों से जुड़े दस्तावेज मिले हैं

 

You might also like

Comments are closed.