डॉ. के. सीवन का नहीं है कोई आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट: ISRO ने किया खुलासा

- उनके नाम से बने कई फर्जी अकाउंट पर दी जा रहे हैं फर्जी अपडेट्स

पुणे :  समाचार ऑनलाइन – भारत के अतिमहत्वाकांक्षी मून मिशन प्रोजेक्ट चंद्रयान-2 के साथ-साथ एक और नाम सभी देशवासियों की जुबान पर छाया हुआ है वो है- के सीवन. वर्तमान में ISRO के डायरेक्टर डॉ. के सीवन देश का अभिमान बने हुए हैं. आज चंद्रयान-2 की लगभग हर जानकारी उनके द्वारा सामने आ रही है.

चाहे चंद्रयान-2 चाँद की धरती पर नहीं उतर पाया हो, लेकिन अभी भी हर देशवासी उसकी सफलता की प्रार्थना कर रहा है. ऐसे में हर एक जानकारी पर लोगों ने नजर बनाए हुए है. लेकिन खबरें आ रही हैं कि कुछ शरारती तत्वों ने सोशल मीडिया पर डॉ. के सीवन के नाम से फर्जी अकाउंट बना रखे हैं व इन अकाउंट के जरिए चाँद व आर्बिटर को लेकर फोटोज और जानकारियां अपडेट की जा रही हैं.

हालांकि इस मामले के सामने आने के बाद अब अंतरिक्ष एजेंसी ISRO ने सोमवार को बयान जारी किया है कि, के. सीवन का सोशल मीडिया पर कोई पर्सनल आधिकारिक अकाउंट नहीं है; और जो भी अपडेट्स शेयर की जा रही है वह ISRO के आधिकारिक सोशल मीडिया से की जा रही है.

आगे ISRO अधिकारीयों ने बताया है कि, कैलासावाडिवू सिवन के नाम (के सिवन की फोटो के साथ) पर सोशल मीडिया अकाउंट बने हुए हैं और सोशल मीडिया मंच पर यह सक्रिय है.

ISRO के मुताबिक, “इसलिए ऐसे सभी अकाउंटस पर दी जा रही सभी सूचनाएं वास्तविक नहीं हैं.”

Comments are closed.