Mumbai | लॉकडाउन की वजह से बंद हुई रेलवे की ‘शॉपिंग ऑन व्हील्स’ पहल

मुंबई (Mumbai News) : Mumbai | पश्चिम रेलवे (Western Railway) के यात्रियों के लिए 18 मेल, एक्सप्रेस में ‘शॉपिंग ऑन व्हील्स’ (Shopping On Wheels) एक नई सुविधा शुरू करने का निर्णय अगस्त 2019 में लिया गया था। इसके अनुसार, यह सुविधा छह एक्सप्रेस में शुरू की गई थी; हालांकि इसे यात्रियों की ओर से कम रिस्पॉन्स मिल रहा था। उसके बाद कोरोना और लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से एक्सप्रेस में इस प्रोजेक्ट (Mumbai) का संचालन बंद कर दिया है। नतीजतन, करोड़ों रुपये का कॉन्ट्रैक्ट देकर शुरू किए गए इस उपक्रम को बंद कर दिया गया।

 

बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर वेस्ट एक्सप्रेस, बांद्रा टर्मिनस से गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस, अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल कर्णावती एक्सप्रेस, मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद शताब्दी एक्सप्रेस, बांद्रा टर्मिनस-जम्मू विवेक एक्सप्रेस और अहमदाबाद-सेंट्रल डबल डेकर एक्सप्रेस में शॉपिंग ऑन व्हील्स की शुरुआत की गई थी। इसके साथ ही यह सुविधा 12 और मेल और एक्सप्रेस (Express) में लागू की जानी थी। इन सभी उपक्रमों के लिए एक निजी कंपनी को 3.66 करोड़ रुपये का पांच साल का अनुबंध दिया गया था; हालांकि, इस पहल को यात्रियों से ज्यादा रिस्पॉन्स नहीं मिला।

 

कोरोना की वजह से भारतीय रेलवे (Indian Railways) की सेवा को बंद कर दिया गया था। नतीजतन, ‘शॉपिंग ऑन व्हील्स’ पहल समाप्त हो गई। यह गतिविधि अभी भी बंद है। इसे कब से शुरू किया जाए, इस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है।

 

– सुमित ठाकुर, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, पश्चिम रेलवे (Sumit Thakur, Chief Public Relations Officer, Western Railway)

 

 

Maharashtra | पुरुषार्थ दिखाकर चंद्रकांत पाटिल चुनाव लड़ें; मुश्रीफ का पलटवार

Rajinder Pal Singh Bhatia | छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और भाजपा  नेता रजिंदरपाल सिंह भाटिया ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

You might also like

Comments are closed.