पुणे रेल मंडल ने कौमी एकता और सेफ्टी पर नाटक के जरिये दिया मैसेज

पुणे : समाचार ऑनलाइन – पुणे मंडल के संरक्षा विभाग द्वारा मंडल के विभिन्न मेन्ड और अनमेन्ड गेटों पर सुरक्षा जनजागरण अभियान चलाया गया. इस कड़ी सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं को दर्शाते हुए नुक्कड़ नाटक का आयोजन भी किया गया.

इस अवसर पर डीआरएम मिलिंद देऊस्कर विशेष रूप से उपस्थित थे. इन नुक्कड़ नाटकों में प्रतिदिन होने वाली घटनाओं और दुर्घटनाओं के बारे में सबको जागरूक किया गया. इसके अलावा छोटी-छोटी सावधानी बरतने से इन घटनाओं को कैसे रोका जा सकता है, इसके अलावा टिकट लेकर यात्रा करना, रेल परिसर में गंदगी नही करने, सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने जैसे अन्य बिंदुओं पर भी नाटक के माध्यम से जागरुकता का संदेश दिया गया तथा रेल फाटकों से आने-जाने वाले लोगों तथा वाहनों को गेट पार करते समय होने वाली दुर्घटना से बचने के लिये सावधानी बरतने का भी आवाहन किया गया.

इस अवसर पर एडीआरएम सहर्ष बाजपेयी, नीलम चंद्रा सहित कई अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे. कार्यक्रम का संचालन सांस्कृतिक अकादमी के सचिव तथा मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुरेश चंद्र जैन ने किया. कार्यक्रम का संयोजन पुणे मंडल के सहायक सेफटी अधिकारी आर.के. लादे ने किया. यह जानकारी पुणे रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज झंवर ने दी.

Comments are closed.