हैरिस ब्रिज के समांतर बनेंगे दो नए ब्रिज

23 करोड़ की आएगी लागत; स्थायी समिति ने दी मंजूरी

पिंपरी : पुणेसमाचार ऑनलाइन – पुणे- मुंबई हाइवे पर दापोडी से बोपोड़ी के बीच होनेवाली ट्रैफिक जाम की समस्या को हल करने के लिए दापोडी हैरिस ब्रिज के समांतर दो नए ब्रिज का निर्माण करने का फैसला किया गया है। पिंपरी चिंचवड़ मनपा की स्थायी समिति की बुधवार को संपन्न हुई सभा में इन ब्रिजों के निर्माण के लिए 23 करोड़ 15 लाख रुपए की लागत समेत विविध विकास विषयक कुल 83 करोड़ 72 लाख रुपए के खर्च को मंजूरी दी गई। इस सभा की अध्यक्षता स्थायी समिति अध्यक्ष विलास मडिगेरी ने की।
Loading...
Loading...
इस सभा में प्रभाग नँबर 15 में भक्ति शक्ति चौक स्थित पीएमपीएमएल डिपो में इलेक्ट्रॉनिक बसों की चार्जिंग की व्यवस्था के लिए चार्जिंग पॉइंट निर्माण करने एक करोड़ 23 लाख 56 हजार रुपए का खर्च मंजूर किया गया। इसके अलावा वाईसीएम और भोसरी हॉस्पिटल के आईसीयू में वेंटिलेटर खरीदने के लिए दो करोड़ 63 लाख 50 हजार रुपए, मल्टीपैरा मॉनिटर खरीदने के लिए एक करोड़ 12 लाख और सिरिंज पंप के लिए एक करोड़ 19 लाख रुपए के खर्च को मान्यता दी गई। स्मार्ट सिटी कंपनी के कमांड और कंट्रोल ऑफिस के निर्माण के लिए दो करोड़ 36 लाख 31 हजार रुपए इस सभा में मंजूर किये गए।
पीएमपीएमएल को संचालन घाटा पूरा करने के लिए साढ़े सात करोड़ रुपए देने का फैसला किया गया। बोपखेल में सीएमई (कॉलेज ऑफ मिलिट्री इंजीनियरिंग) की सीमा दीवार से सटे रोड को विकसित करने के लिए एक करोड़ 65 लाख 87 हजार रुपए खर्च को भी मंजूरी दी गई। पिंपरी स्थित इंदिरा गांधी रेल्वे उड्डाणपुल की दुरुस्ती के लिए दो करोड़ 11 लाख 10 हजार रुपए, मनपा के उद्यानों और मैदानों में ओपन जिम शुरू करने के लिए पांच करोड़ रुपए का खर्च मंजूर किया गया। डस्टबीन खरीदने के लिए 20 करोड़ रुपए का बजट और खेल सामग्री खरीदने के लिए एक करोड़ रुपये का बजट वर्ग करने का फैसला भी इस सभा में किया गया। आज की सभा में ऐन वक्त पर पेश किए प्रस्ताव को मान्यता दी गई।
You might also like

Comments are closed.