बाप शेर तो बेटा सवा शेर

बेटे के खिलाफ 117 मामले तो बाप के खिलाफ 175 मामले थे दर्ज

पुणे : समाचार ऑनलाइन – डकैती, जबरन चोरी, सेंधमारी, वाहन चोरी के अपराध में पुणे की हड़पसर पुलिस ने तीन शातिर चोरों पर हालिया शिकंजा कसने में सफलता प्राप्त की है. उनके खिलाफ 117 मामले दर्ज़ होने की बात सामने आई है. आरोपियों के पास से पुलिस ने एक करोड़ 19 लाख 70 हजार रुपयों का माल जब्त किया है। इस मामले में एक और चौंकाने वाली जानकारी सामने आयी है कि, गिरफ्तार किए गए आरोपियों में शामिल एक आरोपी के पिता के खिलाफ 175 मामले दर्ज थे. जबकि 12 साल की उम्र से चोरी- सेंधमारी की वारदातों में लिप्त रहे उसके पुत्र के खिलाफ 117 मामले दर्ज हैं. इनमें से 86 वारदातों को उसने अकेले ही अंजाम दिया है.

पैतरसिंग उर्फ पवित्रसिंग गब्बरसिंग टाक (19, निवासी कैलास स्मशानभुमी, हडपसर) नामक र्स्माट सा दिखने वाला यह चोर पुणे पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था, जो अब सलाखों के पीछे पहुंच चुका है. उसके पकड़े जाने के बाद जो कहानी सामने आई है उसने पुलिस के होश उड़ा दिए हैं. सबसे खास बात यह है कि पैतर सिंह का पिता भी शातिर बदमाश था. उसके पिता गब्बर सिंह पर 175 मुकदमे दर्ज थे जबकि बेटे पैतर सिंह पर 117 मामले दर्ज हैं. पैंतर सिंह कुछ दिन पहले एक ज्वेलरी शॉप में चोरी करने जा रहा था, लेकिन उसके वारदात को अंजाम देने से पहले ही पुलिस को मुखबिर से ये सूचना मिल गई. पुलिस ने दुकान के आसपास अपना जाल बिछा दिया. जब पैतर सिंह अपने दो साथियों के साथ वहां चोरी करने पहुंचा तो पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

उसके साथियों के नाम निशांत अनिल ननवरे (22, निवासी ताडीवाला रोड) और ऋषिकेश तानाजी आतकर (20, निवासी तुकाईनगर, वडगाव बुद्रुक) है. गिरफ्तार पैतर सिंह से पूछताछ के बाद पुलिस ने एक मकान से एक करोड़ 19 लाख 70 हजार रुपए का माल जब्त किया. पुलिस उसके बैंक अकाउंट को भी खंगाल रही है. पुलिस की मानें तो 86 वारदात ऐसी हैं जिन्हें पैतर सिंह ने अकेले ही अंजाम दिया है. वह पुणे और पिंपरी चिंचवड इलाकों में सिक्योरिटी गार्ड के अनुपस्थिति में बाइक से सोसाइटी की रेकी करता था. इसके बाद मौका देकर वह कार से जाकर सेंधमारी करता था. शातिर आरोपी नाकोडा ज्वेलर्स में डकैती कर भाग रहा था तभी पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपियों को मोरे बस्ती परिसर में रेलवे क्रॉसिंग के पास से गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों ने नाकोडा ज्वेलर्स से 30 तोले सोने और 40 किलो चांदी की डकैती कर टाटा टॅगो कार (एमएच 12 क्युटी 9725) से भाग रहे थे. तभी पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. इस कार्रवाई में पुलिस कर्मचारी प्रताप गायकवाड घायल हो गए थे. पुलिस ने आरोपियों के पास से अलग-अलग कंपनियों के 13 कार, 5 बाइक, 38 किलो चांदी, 1100 ग्राम सोना ऐसे कुल 1 करोड़ 19 लाख 70 हजार रुपए का माल जब्त किया.

Comments are closed.