NCP Nawab Malik | राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता नवाब मलिक से ईडी की पूछताछ; दाऊद के भाई इकबाल कासकर की जांच के बाद ED ने उठाया कदम

मुंबई : राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) के प्रवक्ता और अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक (NCP Nawab Malik) से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूछताछ शुरू की है। ईडी की ओर से डॉन दाऊद (Don Dawood Ibrahim) के भाई इकबाल कासकर (Iqbal Kaskar) की जांच पिछले कुछ दिनों से चल रही है। इससे मिली जानकारी के आधार पर मलिक से पूछताछ करने की बात कही जा रही है (NCP Nawab Malik)।

 

ईडी की एक टीम सुबह 5 बजे नवाब मलिक (NCP Nawab Malik) के घर पहुंची। उस समय नवाब मलिक ने कहा कि वह 7 बजे ईडी के कार्यालय (ED Office) में आयेंगे। इसके अनुसार 7 बजे नवाब मलिक ईडी के कार्यालय पहुंचे। वहां उनसे पूछताछ की जा रही है।

 

मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में नवाब मलिक से पूछताछ की जा रही है। 1993 बम धमाके मामले में आरोपी की जमानत नवाब मलिक ने कराया, ऐसा आरोप भाजपा (BJP) ने कुछ दिन पहले किया था। इस पर मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुलासा किया था।

 

दाऊद भारत की शांति में खलल डालने की कोशिश कर रहा है, ऐसा अंदेशा एनआईए (NIA) को है जिस आधार पर मामला दर्ज किया गया है। इस बारे में अलग-अलग सुरक्षा एजेंसी (Security Agency) जांच कर रही है। दाऊद का भाई इकबाल कासकर दाऊद के नाम का इस्तेमाल कर जमीन लेनदेन करता है। इसमें मनी लॉन्ड्रिंग का संदेह है। इकबाल कासकर से ईडी ने पूछताछ की थी। इसमें कहा जा रहा है कि कासकर ने मलिक का नाम लिया है। इसलिए मलिक से पूछताछ की जा रही है। नवाब मलिक से पूछताछ के बीच राज्य में एकबार फिर से राजनीतिक घमासान (Political Turmoil) शुरू होने की संभावना जताई जा रही है।

 

भाजप व मोदी सरकार (Modi Government) पर नवाब मलिक हमेशा उंगली उठाते रहते हैं, इसलिए उनका मुंह बंद करने के लिए यह कार्रवाई की जा रही है, ऐसा आरोप राष्ट्रवादी कांग्रेस की ओर से किया जा रहा है। इस बीच ईडी कार्यालय के बाहर कोई कानून व्यवस्था  पर सवाल न खड़ा हो इसलिए इलाके में पुलिस बंदोवस्त बढाया गया है। बैरिकेड (Barricad) लगाकर सुरक्षा व्यवस्था (Security System) की गई है।

 

 

 

TET Exam Scam | टीईटी फर्जीवाड़े में आरोपी IAS सुशील  खोडवेकर की जमानत याचिका खारिज

Anti Corruption Bureau (ACB) Mumbai | रिश्वत के 3500 रुपये लेकर पुलिस उपनिरीक्षक फरार , एंटी करप्शन की ओर से सर्च ऑपरेशन

You might also like

Comments are closed.