NCP files complaint against Pravin Darekar | प्रवीण दरेकर द्वारा दिए गए ‘उस’ बयान के खिलाफ NCP की ओर से FIR दर्ज

पुणे : NCP files complaint against Pravin Darekar | राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर (Pravin Darekar) के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुणे के सिंहगढ़ पुलिस स्टेशन (Sinhagad Police Station) में शिकायत दर्ज कराई गई है। प्रवीण दरेकर ने 13 सितंबर को एक सार्वजनिक कार्यक्रम में विवादित बयान दिया था। एनसीपी (NCP files complaint against Pravin Darekar) ने विवादित बयान को लेकर उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

राष्ट्रवादी की रूपाली चाकणकर ने केस दर्ज कराया है। रूपाली चाकणकर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट कर यह जानकारी दी है। अपने ट्वीट में रूपाली चाकणकर ने कहा, “प्रवीण दरेकर, आपको लोगों से नहीं, बल्कि मन की शर्म रख कर बहनों से माफी मांगनी चाहिए…कानून की चौखट में रहकर हम महिलाओं को न्याय मिले इस उद्देश्य से मैंने पुणे में एफआईआर दर्ज कराया है।

क्या है पूरा मामला?

13 सितंबर को पुणे जिले के शिरूर तालुका में रामोशी समुदाय की एक सभा का आयोजन किया गया था। इस दौरान प्रवीण दरेकर मौजूद थे। इस बीच, दरेकर ने शिरूर की लावणी कलाकार सुरेखा पुणेकर के हाल ही में राष्ट्रवादी में प्रवेश की आलोचना की थी। प्रवेश पर नाम लिए बिना, दरेकर ने टिप्पणी की थी, “राष्ट्रवादी एक रंगीन गाल को चूमने वाली पार्टी है।” इस पार्टी के पास गरीबों को देखने का समय नहीं है। दरेकर ने यह भी गंभीर आरोप लगाया था कि वह सूबेदारों, निर्माताओं, बैंकों और उद्योगपतियों की पार्टी है।

रूपाली चाकणकरी ने दी चेतावनी

‘आपका भाषण आपकी और आपकी पार्टी की संस्कृति को दर्शाता है। प्रवीण दरेकर राष्ट्रवादी नेता रूपाली चाकणकर ने भाजपा विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष प्रवीण दरेकर को चेतावनी दी थी कि आपने जिस तरह का बयान दिया उसके लिए आपको महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए।

आपने कहा था कि राष्ट्रवादी रंगीन गालों को चूमने वाली पार्टी है, लेकिन प्रवीण जी, आपकी और आपकी पार्टी की हमेशा से महिलाओं को गौण मानने की परंपरा रही है। आपके बयान से गंदगी टपक रही है। पूरे महाराष्ट्र ने इसे देखा है। आपका आज का भाषण दिखाता है कि आपकी और आपकी पार्टी की संस्कृति क्या है। प्रवीण दरेकर को रूपाली चाकणकर ने चेतावनी दी थी कि आपने जिस तरह का बयान दिया उसके लिए आपको महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए।

उसके बाद राष्ट्रवादी ने आज प्रवीण दरेकर के खिलाफ केस दर्ज कराया है। यह देखा जाना बाकी है कि मामला दर्ज होने के बाद प्रवीण दरेकर क्या प्रतिक्रिया देंगे।

You might also like

Comments are closed.