NCP Chief Sharad Pawar| शरद पवार ने की शिवसेना की प्रशंसा, कहा- ‘शिवसेना विश्वास करनेवाली पार्टी, बालासाहेब ने इंदिरा गांधी को दिए गए वचन का पालन किया था’

मुंबई: ऑनलाइन टीम- राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का 10 जून को 22वां स्थापना दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस कार्यक्रम में राष्ट्रवादी कांग्रेसके अध्यक्ष शरद पवार बोल रहे थे। शरद पवार ने कार्यक्रम के दौरान शिवसेना की भूरि-भूरि प्रशंसा की। शिवसेना विश्वास करनेवाली पार्टी है, ऐसा कहते हुए शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे को याद किया। साथ ही हमने राज्य को एक अलग विचारधारा की सरकार दी है। यह सरकार अगले 5 साल तक टिकेगी और काम भी करेगी। यह सरकार सिर्फ कामनहीं करेगी बल्कि लोकसभा और विधानसभा में एकसाथ काम कर सर्वसामान्य जनता का देश और राज्य में प्रतिनिधित्व भी करेगी इसमे कोई शंका नहीं है, ऐसा विश्वास शरद पवार ने जताया है।

पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में संवाद साधते हुए शरद पवार ने कहा कि शिवसेना के साथ हमने कभी काम नहीं किया। हालांकि महाराष्ट्र में शिवसेना को कई वर्षों से देख रहा हूँ। मेरा अनुभव विश्वास का है। जब जनता पार्टी की सरकार आई और कांग्रेस की हार हुई थी तब कांग्रेस का साथ देने के लिए शिवसेना ही सामने आई थी। उन्होने इंदिरा गांधी को मदद देने के लिए विधानसभा चुनाव में एक भी उम्मीदवार लड़ने के लिए नहीं रोका। पार्टी का नेता ऐसा निर्णय लेता है इसका आप विचार करें। लेकिन शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे ने इसकी कभी चिंता नहीं की। बालासाहेब ने इंदिरा गांधी को दिए वचन का पालन उस समय चुनाव को ध्यान में न रख कर किया।

आगे शरद पवार ने कहा कि राष्ट्रवादी पार्टी की स्थापना के 22 वर्ष हो चुके हैं। राजनीति में लगातार काम करते रहना आवश्यक है। लोगों के लिए काम करने का निर्धार राष्ट्रवादी के अध्यक्ष शरद पवार ने व्यक्त किया है। सत्ता अलग-अलग हाथो में जाना चाहिए। अगर एक ही जगह रहा तो भ्रष्ट होता है। सत्ता को भ्रष्ट नहीं करना है तो ज्यादा से ज्यादा हाथों में जाना चाहिए। यह मान्य हो तो समाज के हर वर्ग को लगना चाहिए कि हम सत्ता के भागीदार हैं। ओबीसी हो या मराठा आरक्षण इस समस्या को सुलझाना ही होगा। मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात पर कई लोगों ने संदेह जताया लेकिन शरद पवार ने कहा कि यह उचित नहीं है।

You might also like

Comments are closed.