NCP | एनसीपी का बड़ा खुलासा, स्थानीय स्तर पर नहीं होगा कोई गठबंधन

स्थानीय स्तर पर नहीं होगा गठबंधन

मुंबई (Mumbai News) – NCP | आगामी 14 नगर निगम चुनाव (Municipal Corporation Election) और जिला परिषद चुनाव (Zilla Parishad Election) (जिला परिषद चुनाव) के मौके पर सभी पार्टियां एक मजबूत मोर्चा बना रही हैं। वहीं महाविकास अघाड़ी (एमवीए सरकार) में अब कांग्रेस (Congress) के बाद एनसीपी (NCP) ने भी आत्मनिर्भरता का नारा दिया है। राकांपा नेता और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने स्पष्ट किया है कि स्थानीय स्तर पर कोई गठबंधन नहीं होगा। मुंबई में एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए, नवाब मलिक ने आगामी नगरपालिका चुनावों (municipal elections) में नेतृत्व करने के बारे में एक महत्वपूर्ण खुलासा किया है।

हमारी स्पष्ट स्थिति है कि चुनाव स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार ही होंगे। इसलिए यहां भाजपा के खिलाफ महाविकास अघाड़ी जैसी कोई स्थिति नहीं है। इसलिए कुछ जगहों पर बीजेपी (BJP) का वजूद नहीं है। एनसीपी और कांग्रेस आमने-सामने लड़ रहे हैं। तो एनसीपी शिवसेना के खिलाफ कहां लड़ रही है? मलिक ने कहा कि दो दलों के साथ गठबंधन बनाने का फैसला, क्या तीनों दल अपने दम पर चुनाव (Election) लड़ेंगे, यह स्थानीय स्थिति पर आधारित होगा।

महाविकास महाराष्ट्र (Mahavikas Maharashtra) में आगे चल रहे हैं, लेकिन स्थानीय स्तर पर एक साथ आने में किसी भी पार्टी की भूमिका नहीं है। मलिक ने कहा कि अगला फैसला स्थानीय नेताओं की भूमिका पर आधारित होगा। साथ ही, आगामी स्थानीय निकाय चुनावों (local body elections), विशेष रूप से 14 नगरपालिका और जिला परिषद चुनावों ने तय किया है कि स्थानीय जिले की स्थिति को देखते हुए किसके साथ नेतृत्व करना है।

वहीं, राज्य में कोविड प्रतिबंध होने पर भीड़भाड़ पर रोक लगा दी गई है। कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं किया जा सकता है। मलिक ने समाजवादी पार्टी के विधायक अबू आजमी (Abu Azmi) के खिलाफ मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इसका उल्लंघन करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रावसाहेब दानवे जानते हैं कि रेलवे के पास कितनी ताकत है, मोदी सरकार (Modi government) के दौरान कैबिनेट (Cabinet) मंत्रियों के पास कोई ताकत नहीं है, वहां दानवे की क्या ताकत होगी, मलिक ने भी दानवे की आलोचना की।

 

 

Delta Plus Variants | बीड में डेल्टा प्लस वेरिएंट का फैलाव; राज्य में डेल्टा के मरीजों में वृद्धि

Pune Unlock | पुणे आज से अनलॉक; शहर में क्या शुरू और क्या बंद, यहाँ जानें

 

 

 

You might also like

Comments are closed.