ईंधन दरवृद्धि के खिलाफ राष्ट्रवादी युवक काँग्रेस का आंदोलन

पिंपरी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में ईंधन के दर कम रहने के बावजूद देश में पेट्रोल, डीजल और गैस सिलेंडर के दामों में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है। केंद्र सरकार के विरोध में राष्ट्रवादी युवक काँग्रेस की ओर से ईंधन दरवृद्धि की खिलाफ पिंपरी चिंचवड़ में पिंपरी के डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर स्मारक चौक में आंदोलन किया गया। पुणे मुंबई हाइवे पर किये गए इस आंदोलन में ‘वाह रे मोदी तेरा खेल, सोने के भाव मे बिकता तेल’ जैसी नारेबाजी से पूरा इलाका गूंज उठा।
राष्ट्रवादी युवक काँग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष मेहबूब शेख के नेतृत्व में किये गए इस आंदोलन में प्रदेश कार्याध्यक्ष रविकांत वर्पे, राष्ट्रीय महासचिव डॉ. शैलेश मोहिते, पिंपरी चिंचवड शहराध्यक्ष संजोग वाघेरे, विपक्ष के नेता राजू मिसाल, युवक शहराध्यक्ष विशाल वाकडकर, पुणे शहराध्यक्ष महेश हांडे, पुणे जिलाध्यक्ष सचिन घोटकुले, प्रदेश महासचिव विशाल कालभोर, संदिप चिंचवडे, प्रदेश उपाध्यक्ष अभिषेक बोके, किशोर मासाल, अजय आवटी, नगरसेवक पंकज भालेकर, युवती शहराध्यक्षा वर्षा जगताप के साथ युवक राष्ट्रवादी के कई नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए।
आंदोलन के दौरान अपने संबोधन में राष्ट्रवादी के युवक प्रदेशाध्यक्ष मेहबूब शेख ने कहा कि झूठे वादों के साथ केंद्र में सत्ता में आई भाजपा सरकार हर दिन पेट्रोल, डीजल और गैस की कीमतों में बढ़ोतरी कर रही है। नोटबन्दी, जीएसटी, कोरोना के लॉकडाउन के कारण देश का हर नागरिक पीड़ित हैं। वैश्विक महामारी ने उद्योगों और व्यवसायों को पंगु बना दिया था। अनलॉक प्रक्रिया के हालिया लॉन्च के साथ, नागरिकों की रोजी-रोटी शुरू हो गई है। ऐसे में पेट्रोल, डीजल और गैस की कीमतों में दैनिक वृद्धि के कारण आम आदमी महंगाई की खाई में गिर रहा है।
You might also like

Comments are closed.