राष्ट्रवादी ने चिंचवड़ में शिवसेना के बागी राहुल कलाटे को दिया समर्थन

पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने की आधिकारिक घोषणा

पुणे : समाचार ऑनलाइन – कभी पूरे पिंपरी चिंचवड़ शहर एकछत्र शासन करनेवाली राष्ट्रवादी कांग्रेस को चिंचवड़ और भोसरी विधानसभा चुनाव क्षेत्रों में भाजपा विधायकों के मुकाबले तगड़ा प्रत्याशी तक नहीं मिल सका। इस तरह की चर्चा और विपक्षी दलों द्वारा उड़ाई जा रही खिल्ली आदि की पृष्ठभूमि पर भूतपूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में अपनी भूमिका स्पष्ट की। भोसरी से निर्दलीय प्रत्याशी व भूतपूर्व विधायक विलास लांडे को राष्ट्रवादी का समर्थित प्रत्याशी घोषित करने के बाद आज चिंचवड़ विधानसभा चुनाव क्षेत्र से शिवसेना के बागी प्रत्याशी राहुल कलाटे को पार्टी का समर्थन घोषित किया।

Loading...

पिंपरी चिंचवड़ शहर में विधानसभा की तीन सीटें हैं। इसमें से पिंपरी विधानसभा से पहले राष्ट्रवादी की नगरसेविका सुलक्षणा धर शिलवन्त को नए चेहरे के तौर पर प्रत्याशी घोषित किया गया था। बाद में भूतपूर्व विधायक अण्णा बनसोडे को पार्टी का आधिकारिक प्रत्याशी घोषित किया गया। भोसरी विधानसभा से प्रत्याशी तय करने को लेकर नामांकन भरने के आखिर पल तक माथापच्ची की जाती रही। बाद में भूतपूर्व विधायक विलास लांडे को राष्ट्रवादी का समर्थित प्रत्याशी घोषित किया गया। यहां चिंचवड़ विधानसभा चुनाव क्षेत्र में स्थायी समिति के भूतपूर्व सभापति प्रशांत शितोले को प्रत्याशी घोषित किया गया मगर उन्हें आखिर तक एबी फॉर्म नहीं दिया गया। इसके चलते उनका नामांकन अवैध साबित हुआ।

चिंचवड़ में राष्ट्रवादी का कोई प्रत्याशी नहीं रहने से शिवसेना के बागी प्रत्याशी नगरसेवक राहुल कलाटे को भी राष्ट्रवादी का समर्थित प्रत्याशी घोषित किया जाएगा, ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी। आज पिंपरी चिंचवड़ में पधारे पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने चिंचवड़ का सस्पेंस खोल दिया और कलाटे को राष्ट्रवादी का समर्थन घोषित किया। उन्होंने भोसरी और चिंचवड़ विधानसभा में अपनाई गई भूमिका का समर्थन करते हुए कहा कि, हमारा उद्देश्य केवल भाजपा-शिवसेना को सत्ता से दूर रखना है। इसके लिए हमने राज्यभर में ऐसे कई बदलाव ऐन मौके पर किये है। हालांकि कुछ जगहों पर पार्टी प्रत्याशियों को एबी फॉर्म पहुंचाने की प्रक्रिया में खामियां रहने की बात भी उन्होंने स्वीकारी। इस मौके पर राष्ट्रवादी के शहराध्यक्ष संजोग वाघेरे, पूर्व विधायक अण्णा बनसोडे, विलास लांडे, विपक्षी नेता नाना काटे, नगरसेवक दत्ता साने, डब्बू आसवानी, मंगला कदम, योगेश बहल, वैशाली कालभोर, राजू मिसाल, मोरेश्वर भोंडवे, शेखर ओव्हाल आदि उपस्थित थे।

Comments are closed.