Nanded Crime | एनसीबी की बड़ी कार्रवाई ; और एक ड्रग्‍ज कारखाने का पर्दाफाश

नांदेड : Nanded Crime | सोमवार को एनसीबी मुंबई ने नांदेड में कार्रवाई करते हुए ड्रग्‍ज कारखाने (drugs factory) का पर्दाफाश किया. नांदेड के कामठा परिसर में यह कार्रवाई की गई. यहां से 111 किलो ड्रग्‍ज बनाने के लिए रखा गया केमिकल ओपीएम पॉपी (Chemical Opium Poppy) को जब्‍त कर लिया गया. इसका इस्‍तेमाल हेरोइन ड्रग्‍ज (heroin drugs) बनाने के लिए किया जाता है. इसके अलावा 1.4 किेलो ओपीएम अफीम (Opium) जब्‍त की गई . यह (Nanded Crime) जानकारी एनसीबी के जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) ने दी.

 

इस छापेमारी (Raid)  के दौरान 2 मशीन भी जब्‍त की गई है. साथ ही 1.55 लाख कैश जब्‍त किया गया है. इस मामले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है. इनमें एक मुख्‍य आरोपी है और बाकी उसके सहयोगी है. यह इंटरस्‍टेट गिरोह है. मुख्‍य आरोपी इसका मालिक है. वह रोड ट्रांसपोर्ट (road transport) में काम करता है. इस गिरोह के राज्‍य से बाहर भी ड्रग्‍ज सप्‍लाई किए जाने की आशंका समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) ने व्‍यक्‍त की है.

 

सोमवार की देर रात तक यह कार्रवाई चलती रही. अफू बिक्री पर प्रतिबंध लगे होने के बावजूद नांदेड में कई नकली और पुरानी परमिट पर अफू बेचने का काम करते हैं. यह जानकारी एससीबी (NCB) को मिली थी.

 

 

 

Pune Crime | पुणे के जेजुरी में वृद्ध महिला की गला दबाकर गहने लूटने वाली महिला को क्राइम ब्रांच ने रंगेहाथों पकड़ा

 

Pune Crime | पुणे के जांभुलवाड़ी दरीपुल के पास पत्‍थर से कुचलकर किन्‍नर की हत्‍या, परिसर में मची खलबली

You might also like

Comments are closed.