नाना पटोले का शिवसेना-राष्ट्रवादी को चेतावनी, बोले- कांग्रेस है तभी सरकार है, ये न भूले

मुंबई : ऑनलाइन टीम – कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने सीधे तौर पर ठाकरे सरकार से शिकायत की है कि कांग्रेस विधायकों को कम फंड मिल रहा है। उन्होंने कहा कि अगर कुछ कम हो रहा है, तो यह कहना गलत नहीं है। महाविकास अगाड़ी तीनों पार्टी की है। हम समान वितरण की उम्मीद करते हैं, कांग्रेस है तभी सरकार है, ये बात जरूर ध्यान में रखे, पटोले ने ऐसी चेतावनी शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस को दी है।

बता दें कि कुछ महीने पहले मंत्री बालासाहेब थोरात और अशोक चव्हाण कम फंडिंग के मुद्दे पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। बैठक में इस मुद्दे को हल करने की उम्मीद थी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पार्टी शिकायत कर रही है कि उपमुख्यमंत्री अजीत पवार कांग्रेस के विधायकों को कम फंडिंग दे रहे हैं। पटोले ने ठाकरे सरकार को कांग्रेस से बेदखल न करने की चेतावनी दी है।

एनसीपी और शिवसेना दोनों ने दावा किया है कि नाना पटोले के विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद यह पद खाली हो गया है। लेकिन यह बार-बार कहा जाता रहा है कि कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष बनाए रखेगी। पटोले ने कहा कि विधानसभा के अध्यक्ष का निर्विरोध निर्वाचन करना हमारी परंपरा है। इसे सत्तारूढ़ दल और विपक्ष को एक साथ बनाए रखना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए हमारी भूमिका है कि संवैधानिक पद के चयन में कोई विवाद न हो।

You might also like

Comments are closed.