Nagpur Crime News |  पुलिस की जबर्दस्त पिटाई से युवक की मौत ; पुलिस वैन से टक्कर के बाद पिटाई, नागपुर में तनाव 

नागपुर (Nagpur News) , 8 जुलाई : (Nagpur Crime News) शराब के नशे में युवक ने अपनी बाइक से पुलिस वैन (police van) को टक्कर (Collision) मार दी।  इस बात से नाराज पुलिसकर्मियों ने युवक की जमकर पिटाई (beating) कर दी।  इस घटना में युवक की मौत (Death) हो गई।  इस घटना से पारडी (pardi) परिसर में मध्य रात्रि तक काफी तनाव पैदा हो गया था। (Nagpur Crime News)
मृत युवक का नाम मनोज हरिभाऊ ठवकर (Manoj Haribhau Thawkar) है।  ठवकर पारडी परिसर में रहता था।  वह दिव्यांग था और मोटर मैकेनिक का काम करता था।  उसके पीछे पत्नी, एक बेटी और एक बेटा है।  मनोज की मौत (Death) से परिवार का सहारा छीन गया है.
मिली जानकारी के अनुसार पारडी (pardi) परिसर में मनोज ठवकर बुधवार की रात 9 बजे शराब पीकर बाइक से जा रहा था।  वह  पुलिस सब इंस्पेक्टर शिंदे (Police Sub Inspector Shinde) को कट मारकर (Beating) आगे जा रहा था।  इसी दौरान पुलिस (Police) गश्ती वैन से उसकी बाइक टकरा गई।  इस बात से नाराज पुलिस वैन में सवार पुलिसकर्मियों ने ठवकर की जमकर पिटाई कर दी।

पहले से शराब के नशे में चूर मनोज पिटाई के बाद बदहवास हो गया।  वह नीचे गिर गया।  यह देखकर पुलिस घबरा गई।  उन्होंने उसे श्री भवानी हॉस्पिटल (Shree Bhavani Hospital) में भर्ती कराया। लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत (Death) घोषित कर दिया।  इस घटना की खबर सामने आने के बाद नागरिक हॉस्पिटल के बाहर जमा हो गए।  मनोज (Manoj Haribhau Thawkar) को पुलिस (Police) दवारा पिटाई (Beating) किये जाने की जानकारी वहां जमी भीड़ को दी गई।  इससे नाराज लोगों ने वहां पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

इस घटना की जानकारी मिलने पर कई सीनियर पुलिस अधिकारी (senior police officer) हॉस्पिटल पहुंचे।

उन्होंने वहां जमी भीड़ को शांत कराने का प्रयास किया।

लेकिन लोगों ने मांग की कि पुलिस (Police) की मारपीट में मनोज की मौत हुई है इसलिए उस पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया जाए।  तनाव बढ़ने पर हॉस्पिटल परिसर में अतिरिक्त पुलिस बंदोबस्त तैनात करने की मांग की गई।

शीघ्र कृति दल की टीम हॉस्पिटल के बाहर तैनात किया गया।  तब भी वहां जमी भीड़ शांत नहीं हुई।

कार्रवाई का भरोसा दिए जाने के बाद मध्यरात्रि में जमी बीड शांत हुई।  लेकिन परिसर में तनाव बना हुआ है।

 

 

 

 

New Delhi | अब भाजपा संगठन में होगा बड़ा बदलाव ; जावड़ेकर सहित इन नेताओं को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

 

Virbhadra Singh | हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का निधन