Mumbai Unlock Guidelines | मुंबईकरों को राहत; आज से लोगों के लिए मैदान, पार्क, चौपाटी शुरू

मुंबई : (Mumbai Unlock Guidelines) कोरोना वैक्सीन (vaccine) के दोनों डोज ले चुके आम लोगों को रविवार, 15 अगस्त से लोकल से सफर करने की अनुमति दी गई। उसके बाद बीएमसी (BMC) ने मुंबईकरों को एक और राहत दी है। मनपा ने सोमवार से मुंबई के सभी मैदान, पार्क, चौपाटी और समुद्र तट खोल दिए हैं (Mumbai Unlock Guidelines ) । मनपा ने इन सभी चीजों को सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक खुला रखने का फैसला किया है। हालांकि, मनपा द्वारा लगाए गए नियम और शर्तों का बंधन लगाया गया है। लोगों को मास्क, सामाजिक दूरी और अन्य उपायों का पालन करना होगा।

मुंबई में पिछले कुछ दिनों में मरीजों और मृत्यु दर में कमी देखी गई है। इसलिए मुंबई में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है। इसलिए मुंबई में कोरोना प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी। मुंबई मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने आज इस संबंध में आदेश जारी किया है।

मनपा ने कहा है कि वह ब्रेक द चेन के तहत मुंबई में ढील दे रहा है क्योंकि कोरोना की दूसरी लहर थम रही है। मैदान, पार्क, चौपाटी, समुद्र तट तो जारी रहेंगे लेकिन उनके लिए अलग-अलग नियम बनाए गए हैं, जिनका पालन करना नागरिकों के लिए अनिवार्य होगा।

आज से लोकल शुरू

4 महीने बाद मुंबई लोकल को आम लोगों के लिए शुरू किया गया है। कोरोना वैक्सीन की दो खुराक लेकर 14 दिन पूरे कर चुके नागरिक लोकल ट्रेन से यात्रा कर सकेंगे।

सामान्य नागरिक जिन्होंने दो खुराक ली हैं और 14 दिनों से अधिक समय हो चुके हैं वो 15 अगस्त से लोकल से यात्रा कर सकते हैं। इसके लिए 11 अगस्त से मध्य और पश्चिम रेलवे के सभी स्टेशनों पर टीकाकरण प्रमाणपत्रों का सत्यापन शुरू किया गया है। इसके लिए हेल्प डेस्क भी बनाया गया है।

 

 

You might also like

Comments are closed.