Mumbai : आरोपी महिला अब तक 50 बार हो चुकी है गिरफ्तार, पुलिस ने सील की प्रॉपर्टी

मुंबई : ऑनलाइन टीम – मुंबई पुलिस की प्रॉपर्टी सेल ने 2,500 डॉलर्स की चोरी के मामले में एक महिला को गिरफ्तार किया है। महिला को गिरफ्तार किए जाने पर पुलिस भी हैरान रह गई। दरअसल महिला को 2006 से अब तक 50 बार चोरी के विभिन्न मामलों में गिरफ्तार किया जा चुका है और वह हर बार अपना नाम बदलकर नौकरी की तलाश में रहती है। बता दें कि फैशन डिजाइनर दीपिका गांगुली के घर से चोरी की जांच करते हुए पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार महिला की पहचान वनिता गायकवाड़ के रूप में हुई है। पकड़ में न आये इसके लिए महिला हर बार अपना नाम बदल लेती थी। विले पार्ले वेस्ट की रहने वाली दीपिका गांगुली ने 26 मई को जुहू थाने में चोरी का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने शिकायत दर्ज करने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है। आरोपी महिला को दीपिका गांगुली के घर हाउस मेड की नौकरी मिल गई थी। गांगुली ने उनसे दस्तावेज मांगे। हालांकि, महिला ने कहा था कि दस्तावेज खो गए हैं और वह कुछ दिनों में उन्हें जमा कर देगी। दस दिनों के भीतर, वनिता गायकवाड़ ने नकदी चुरा ली और तब से लापता हो गयी  थी।

हालांकि सीसीटीवी फुटेज की मदद से महिला की पहचान की गई। पुलिस ने यह भी कहा कि उन्हें पता चला है कि आपराधिक रिकॉर्ड के आधार पर उसे कितनी बार ऐसे मामलों में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी महिला को अब तक 50 बार गिरफ्तार किया जा चुका है। इतना ही नहीं, उन्हें कई बार दोषी ठहराया जा चुका है।

कहाँ चोरी करना है? यह महिला कैसे फैसला करती है, इस बारे में भी पुलिस ने अहम जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, महिला सोसायटी के चौकीदार से संपर्क करती है। उनका नंबर लेती है, उसे खुद नंबर देती है। कोविड की वजह से कई कामवाली महिलाएं अपने गांव चले गए।  इसलिए अब ऐसे लोगों की मांग है। इस तरह आरोपी महिला को नौकरी मिल जाती है। वनिता गायकवाड़ को विक्रोली में गिरफ्तार किया गया। उनके दो बच्चे हैं। पुलिस ने कहा कि उसके दो बच्चे अलग-अलग रहते हैं।

You might also like

Comments are closed.