Mumbai | बड़ी खबर ! वैक्सीन के दो डोज ले चुके और 18 वर्ष से कम उम्र के सभी लोगों को टिकट मिलेगा

मुंबई (Mumbai News) : मुंबई (Mumbai) में कोरोना के घटते आंकड़े को ध्यान में रखते हुए कोरोना प्रतिबंधिक नियमों (Corona Restrictive Rules) में छूट देने को लेकर सरकार ने और एक कदम उठाया है।  मुंबई (Mumbai) की लाइफलाइन कही जानी वाली लोकल में अब वेक्सीनेशन (Vaccination) के योग्य नहीं 18 वर्ष से कम उम्र के सभी लोगों को टिकट दिया जाएगा।  इसके साथ ही वैक्सीन की दोनों डोज लेकर जिनके 14 दिन बीत चुके है ऐसे नागरिकों को मुंबई लोकल (Mumbai Local) में सफर के लिए केवल मासिक पास (Monthly Pass) दिया जा रहा था। अब दोनों डोज लेकर जिनके 14 दिन बीत चुके है ऐसे लोगों को भी रेलवे टिकट (Railway Ticket) मिलेगा।  ऐसे में यात्रियों को अब टिकट खिड़की से टिकट लेना होगा।

मुंबई की लोकल सेवा (Mumbai Local Service) स्कूली विद्यार्थियों  के लिए शुरू करने की दृष्टि से यह निर्णय लिया गया है।  राज्य में एक बार फिर से स्कूल (School) खुल गई है।  इसलिए विद्यार्थियों को लोकल से सफर करने की परमिशन देने की मांग की जा रही थी।  20 अक्टूबर से राज्य के सभी कॉलेज में खुलेंगे।  इसलिए 18 वर्ष से कम उम्र के लोगों के लिए लोकल से सफर (Local Travel) की परमिशन दी गई है. स्वास्थ्य के कारण जो कोरोना वैक्सीन नहीं ले सकते है ऐसे लोगों को डॉक्टर का मेडिकल सर्टिफिकेट (Medical Certificate) टिकट खिड़की पर दिखाना होगा।

 

महत्वपूर्ण बी बात यह है कि लोकल में सफर के लिए केवल टिकट खिड़की से ही टिकट मिलेगा।  जेटीबीएस (JTBS), एटीवीएस कूपन्स (ATVS Coupons) और यूटीएस ऐप (UTS App) पर टिकट उपलब्ध नहीं होगा।

 

Sambhaji Bhide | निर्लज्ज लोगों का देश यानी हिंदुस्तान- संभाजी भिड़े का विवादित बयान

You might also like

Comments are closed.