Mumbai Lockdown | मुंबई में फिर से लॉकडाउन ? पालकमंत्री असलम शेख का सांकेतिक बयान 

मुंबई में फिर से लॉकडाउन

मुंबई (Mumbai News), 10 जुलाई : (Mumbai Lockdown) सरकार बिलकुल भी लॉकडाउन (Lockdown) नहीं चाहती है लेकिन न चाहते हुए भी कुछ निर्णय लेने पड़ते है।  हमने शुरुआत में कुछ हद तक छूट दी थी।  इसके बाद प्रतिबंध लगाया।  एक बार फिर से मुंबई (Mumbai) में कुछ मामलों में छूट देने को लेकर सरकार (Government) और टास्क फोर्स (task Force) विचार कर रही है।

दुकानों का समय बढ़ाने, यात्रा को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने  जैसी बातें टास्क फोर्स (task Force) के विचाराधीन है. इसलिए जल्द ही इस पर निर्णय होगा।  यह महत्वपूर्ण जानकारी मुंबई (Mumbai) के पालकमंत्री असलम शेख (Aslam shaikh) ने दी है। 

 प्रतिबंधों में छूट देने को लेकर सरकार सकारात्मक

असलम शेख (Aslam shaikh) ने कहा कि प्रतिबंधों में छूट देने को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है।  जब तक निर्णय नहीं होता है तब तक इस पर बोलना उचित नहीं है।  लेकिन फ़िलहाल प्रतिबंधों में छूट देने को लेकर जो चर्चा चल रही है, उसे लेकर सकारात्मक है. ट्रेन में यात्रा की किस तरह से परमिशन दी जाएगी ? दुकानें (Sho[) दोपहर तक खुल रही है, इसमें कोई बदलाव किया जाएगा क्या ? मॉल्स (Mall), कपडे की दुकानें, परिवहन, यातायात को लेकर कोई बदलाव किया जाएगा क्या ? इन पर हम अगले सप्ताह निर्णय लेंगे।

क्या हो सकता है बदलाव

लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से कई चीजे बंद है।  लॉकडाउन में बदलाव एक श्रृंखला है।

इसलिए धीरे धीरे बदलाव किया जाएगा।  प्रतिबंधों में छूट देते वक़्त तीसरी लहर (Third Wave) का विचार करना होगा।

लोकल में सफर को लेकर गंभीरता से विचार करने की जरुरत है।
ट्रेन (Train) में सफर शुरू होने के बाद कोरोना (Corona) का प्रसार अधिक बढ़ेगा।  ऐसे में उस संबंध में उचित निर्णय लेने की जरुरत है

 

 

 

Mumbai News | मुंबई में दोनों डोज ले चुके लोगों को लोकल से सफर की छूट ?

 

IAS Officer Transfer | महाराष्ट्र के 10 IAS अधिकारियों का तबादला; PMPML के अध्यक्ष पद पर लक्ष्मीनारायण मिश्रा की नियुक्ति

 

 

 

 

You might also like

Comments are closed.