Mumbai Local : आम यात्रियों के लिए जल्‍द शुरू होगी मुंबई लोकल, 2 डोज ले चुके लोगों को मिलेगा मौका, जल्द होनी है बैठक

मुंबई : पुणे समाचार ऑनलाइन  (Punesamachar Online) – कोरोना (coronavirus) की दूसरी लहर आने के बाद शुरू हुए प्रतिबंध और नियम आज भी कायम हैं। इधर मुंबई लोकल ट्रेन (mumbai local train) के दरवाजे पिछले कुछ महीनों से जनता के लिए बंद कर दिए गए हैं। इसलिए सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि आम जनता के लिए लोकल ट्रेन का सफर कब शुरू होगा। हर कोई यही सवाल पूछ रहा है कि लोकल ट्रेन कब से शुरू होगी।

इन बढ़ती मांगों को देखते हुए मुंबई नगर निगम (बीएमसी) एक अहम फैसला लेगा। बता दे कि स्थानीय सेवाओं के शुभारंभ को लेकर 15 जुलाई को अहम बैठक होगी। बैठक में मुंबईवासियों के लिए अन्य प्रतिबंधों और नियमों में ढील की घोषणा करने की भी उम्मीद है, जिसमें एक स्थानीय लॉन्च भी शामिल है। इस बीच, उन मुंबईकरों के लिए स्थानीय सेवाएं शुरू किए जाने की संभावना है, जिन्हें कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराकें मिल चुकी हैं। नगर पालिका ऐसे नागरिकों को कार्यालयों और अन्य स्थानों पर जाने की अनुमति देने पर विचार कर रही है। मुंबई में इस समय कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है। हालांकि, कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए राज्य सरकार पाबंदियों में ढील देने पर विचार कर रही है।

क्या कहा पालक मंत्री असलम शेख ने?
हम देख रहे हैं कि लोगों को ट्रेन में यात्रा करने का मौका कैसे दिया जाए, होटल की दुकानों का समय कैसे बढ़ाया जाए, कपड़ों की दुकानें कैसे खोलें। ट्रेन के बारे में सोचते समय तीसरी लहर के बारे में सोचना पड़ता है, यह माना जाता है कि 100 प्रतिशत लोग पीड़ित हैं। सभी मापदंडों को ध्यान में रखते हुए। यह तब तक मुश्किल है जब तक 50 से 60 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण नहीं हो जाता। ऐसी जानकारी मुंबई के संरक्षक मंत्री असलम शेख ने दी है।

विजय वडेट्टीवार ने कहा –
वडेट्टीवार ने कहा कि लोकल ट्रेन को लेकर कोई भी फैसला सोच-समझकर लेना होगा। विशेषज्ञों के साथ चर्चा होने की उम्मीद है। चर्चा के बाद जो भी फैसला लिया जाएगा उसकी जानकारी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे खुद लोगों को देंगे। टास्क फोर्स द्वारा प्रत्येक शुक्रवार को राज्य में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की जाती है। उसके बाद, प्रतिबंधों के संबंध में सही निर्णय लिया जाता है।

इस समय राज्य में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में नजर आ रही है। हालांकि कोरोना वायरस का खतरा कम नहीं हुआ है। कोरोना के नए रोगियों की संख्या अभी भी अधिक है। कोरोना वायरस की तीसरी लहर का खतरा बढ़ता जा रहा है। ऐसी स्थिति में, तथ्यों की उचित समीक्षा के बाद, प्रतिबंधों को हटाने के लिए उचित निर्णय लिया जाएगा, विजय वडेट्टीवार ने सूचित किया।

Web Tital :- mumbai local train will start for common public bmc took decision soon who take two doses corona vaccine

join our facebook page

Thackeray Government | महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला ! सरकारी कर्मचारी व अधिकारियों का सर्वसाधारण तबादला 31 जुलाई तक, लेकिन सिर्फ 15 प्रतिशत ही

PRS System Downtime | 10 और 11 जुलाई की मध्यरात्रि को पीआरएस सिस्टम डाउनटाइम (शट डाउन)

You might also like

Comments are closed.