Mumbai | ब्लैक लिस्टेड कंपनी को काम देने के बारे में पूछताछ करें : अतुल भातखलकर

मुंबई : Mumbai | स्वास्थ्य विभाग की परीक्षा (health department exam) ऐन मौके पर रद्द करने को लेकर भाजपा नेता अतुल भातखलकर (Atul Bhatkhalkar) ने महाविकास आघाडी सरकार (Maha Vikas Aghadi Govt.) पर निशाना साधा है। उन्होंने इस बात (Mumbai) की भी जांच की मांग की कि ब्लैक लिस्टेड कंपनी (black listed company) को काम किसने दिया।

पर्सेंटेज के मोह में फर्जी कंपनी को काम देना है और उसके बाद ऐसा हंगामा करना ही महाविकास आघाडी सरकार का ‘भ्रष्टाचारी पैटर्न’ बन गया है। भातखलकर ने महाविकास आघाडी सरकार और स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे पर एक फर्जी कंपनी को काम देने और उससे इस तरह की गड़बड़ी करने का आरोप लगाया है।

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने राज्य के स्वास्थ्य विभाग में सभी रिक्त पदों को दो महीने में भरने का वादा किया था। छह महीने बाद, आज केवल सी और डी ग्रेड के 6,191 पदों के लिए परीक्षा घोषित की गई। लेकिन न्यासा, जिसे छह राज्यों में ब्लैकलिस्ट किया गया है और कई आपराधिक रिकॉर्ड हैं, उसको परीक्षा आयोजित करने के लिए अनुबंधित किया गया है। इससे पहले न्यासा ने कई राज्यों में परीक्षाओं में धांधली की थी। हालांकि, मैंने पिछले सत्र में भी पूछा था कि इस कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट क्यों दिया गया। लेकिन राज्य सरकार ने इसे अनसुना कर दिया और अपनी आंखें मूंद लीं। भातखलकर ने यह भी दिखा दिया है कि इस परीक्षा को लेकर छात्रों में बहुत भ्रम है और छात्रों को पता नहीं था कि परीक्षा चार दिन के बाद होगी।

सिलेबस की कोई जानकारी नहीं है, उनमें से कई को अभी तक हॉल टिकट नहीं मिला है, हॉल टिकट पर फोटो, केंद्र और समय नहीं है, इसलिए छात्रों के बीच परीक्षा कैसे दी जाए, यह सवाल खड़ा हो गया। मैंने व्यक्तिगत रूप से राज्य सरकार को यह जानकारी दी थी। लेकिन महाविकास अघाड़ी सरकार ने इसे भी नज़रअंदाज कर दिया। भातखलकर ने यह भी मांग की कि परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले सभी छात्रों को आर्थिक रूप से मुआवजा दिया जाए, 24 घंटे में जानकारी दी जाए कि वास्तव में परीक्षा कब होगी और सीआईडी के माध्यम से इसकी जांच की जाए कि ब्लैक लिस्टेड कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट किसने दिया।

Pune Crime | पहचान क्यों करा रहे हो,  यह पूछने पर गैंग ने मारपीट कर की तोड़फोड़; वारजे मालवाड़ी की घटना 

 

You might also like

Comments are closed.