Mumbai | IIT बॉम्बे के PG छात्र ने हॉस्टल की छत से कूदकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद

26 वर्षीय छात्र डिप्रेशन की स्तिथि मे था और अपना इलाज करवा रहा था।

IIT बॉम्बे (IIT Bombay) का 26 वर्षीय एक PG छात्र ने पवई स्थित अपने हॉस्टल की छत से सोमवार की सुबह छलांग लगा कर अपनी जीवन समाप्त कर (Mumbai) ली। उसने अपने कमरे के नोटिस बोर्ड पर एक सुसाइड नोट (Suicide Note) लिखा था जिसमें कहा गया था कि उसकी आत्महत्या (Suicide) का जिम्मेदार किसी को भी नही ठहराया (Mumbai) जाए।

 

छात्र की पहचान दर्शन मालवीय के नाम से की गयी है, जो काफी लंबे समय से मानसिक तनाव से लगातार जूझ रहा था और उसका उपचार भी करवा रहा था। पवई पुलिस (Powai Police) ने आकस्मिक दुर्घटना मे मृत्यु (Death) का मामला दर्ज किया है और आगे की जाँच शुरू कर दी है।

 

पुलिस (Police) सूत्रो के अनुसार घटना सोमवार सुबह 5:15 तड़के घटित हुई, जब हॉस्टल के सुरक्षा गार्ड ने बहुत तेज किसी चीज के गिरने की आवाज सुनी और भाग कर देखा की दर्शन मालवीय खून से लथपथ पड़ा था। उसने तुरंत प्रबंधक और छात्रों को सूचित किया जिन्होंने उसे अस्पताल (Hospital) पहुँचाया परंतु उसकी रास्ते मे ही उसकी मृत्यु हो चुकी थी। ऐसा पुलिस अधिकारी से ज्ञान हुआ।

 

प्रारंभिक जाँच मे पता चला है की दर्शन मालवीय मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का निवासी था और आईआईटी बॉम्बे (IIT Bombay) में प्रवेश लेने से पहले ही वह अवसाद से ग्रसित था। वह इन-हाउस फैकल्टी (That in-house faculty) और डॉक्टर (Doctor) दोनो से ही अपनी इस मनः स्थिति का उपचार करवा रहा था। पवई थाने के वरिष्ठ निरीक्षक बुधन सावंत के अनुसार दर्शन मालवीय जो कि चौथी मंजिल पर रहता था परंतु वह सातवीं मंजिल की छत पर गया और वहा से कूदा।

 

हालांकि दर्शन ने अपनी मृत्यु का जिम्मेदार किसी को नही ठहराया है परंतु पुलिस अभी जाँच कर रही है की उसने यह कदम किस हालातों मे उठाया। पुलिस ने अभी तक किसी संदिग्ध षड्यंत् की पुष्टि नही की है और मृतक के परिवार जनो को सूचित कर दिया (Mumbai) है।

 

 

Pune Metro | शरद पवार ने फुगेवाडी से पिंपरी-चिंचवड मनपा तक मेट्रो से किया सफर (वीडियो)

Central Railway | मध्य रेल के विस्टाडोम कोच को जबरदस्त रिस्पॉन्स, अक्टूबर से दिसंबर के बीच 2.38 करोड़ रुपये की आय

You might also like

Comments are closed.