Mumbai Cruise Drugs Case | मुंबई ड्रग्ज मामले में बढ़ी समीर वानखेड़े की मुश्किलें, 25 दिनों में मामले में आया इस तरह बदलाव 

मुंबई (Mumbai News) : मुंबई क्रूज ड्रग मामले (Mumbai Cruise Drugs Case) में अभिनेता शाहरुख़ खान (Shahrukh khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को जमानत मिल गई है।  लेकिन दूसरी तरफ एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) की मुश्किलें बढ़ गई है।  खुद पर लग रहे आरोपों को देखते हुए समीर वानखेड़े ने कोर्ट (Court) की शरण ली है।  कोर्ट ने उन्हें राहत दी है।  लेकिन अब इस मामले के और अधिक जटिल होने की संभावना है। इस मामले (Mumbai Cruise Drugs Case) में संबंधित लोगों की भूमिका पिछले 25 दिनों में कैसे बदली है, यह समझे।

समीर वानखेड़े पर लगा फिरौती का आरोप

आर्यन खान मामले (Aryan Khan Case) में इतने उतार-चढाव आये है कि जांच की आंच जांच अधिकारियों तक पहुंच गई है।  इस मामले में कुछ बदलाव आया और वानखेड़े पर धर्म-जाति और वसूली का आरोप लगा।  वसूली के आरोपों में घिरे वानखेड़े ने कोर्ट की शरण ली है। पुलिस (Police) ने उनके खिलाफ हाई कोर्ट (High Court) में याचिका दायर की थी।  इस पर कोर्ट ने वानखेड़े को राहत दी है।  समीर वानखेड़े के खिलाफ किसी भी कार्रवाई से तीन दिन पहले मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को जानकारी देनी होगी।  इससे पहले एनसीबी (NCB) ने समीर से पूछताछ के लिए जांच समिति गठित की थी।  यह समिति इस मामले से जुड़े हर व्यक्ति का बयान ले रही है।  इस जांच समिति को भी समीर वानखेड़े ने ज्ञापन दिया है।

 

ड्रग माफिया काशिफ से समीर की दोस्ती ?

समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) पर नवाब मलिक (Nawab Malik) हर दिन कोई नया आरोप लगा रहे है।  उन्होंने अब समीर के दाढ़ीवाला दोस्त को लेकर दोस्ती पर सवाल खड़े किये है।  इस दाढ़ीवाला का संबंध इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट (International Drug Syndicate) से जोड़कर समीर वानखेड़े के खुद दुर्ग सिंडिकेट (Durg Syndicate) में शामिल होने का आरोप लगाया है।  नबाव मलिक ने आरोप लगाया है कि उस दाढ़ीवाले व्यक्ति का नाम काशिफ खान (kashif khan) है और वह फैशन टीवी का इंडिया हेड है।  क्रूज में पार्टी का आयोजन फैशन टीवी ने किया था और छापेमारी (Raid) के वक़्त काशिफ खान क्रूज में मौजूद था।  इस आधार पर नबाव मलिक ने समीर वानखेड़े के  छापे और उद्देश्य पर सवाल खड़े किये जा रहे है। मलिक ने आरोप लगाया है कि काशिफ के साथ दोस्ती होने की वजह से समीर ने उसे छोड़  दिया। वह इस पार्टी का आयोजक था।

 

समीर  वानखेड़े की पहली पत्नी के पिता ने दी प्रतिक्रिया

वानखेड़े की पहली पत्नी के पिता डॉ. जाहिद कुरैशी (Dr. Zahid Qureshi) दवारा किये गये दावों से समीर और उसके परिवार के मुस्लिम होने का दावा मजबूत हुआ है।  समीर वानखेड़े के पहले ससुर डॉ. जाहिद कुरैशी ने कहा कि समीर वानखेड़े का परिवार मुस्लिम है।  अब तक यही पता था कि उनका परिवार मुस्लिम है।  मुस्लिम परिवार होने की वजह से मेरी बेटी की उनसे शादी हुई।  वे हिंदू है मुझे इसकी जानकारी नहीं है।
जाति-धर्म गलत बताकर नौकरी पाने का आरोप

समीर वानखेड़े हिंदू है या मुस्लिम इसे लेकर अलग-अलग दावे किये जा रहे है।  लेकिन उन्होंने ने एससी के कोटे से यूपीएससी की परीक्षा पास होने से उनके धर्म को लेकर जाति पर सवाल खड़ा हो गया है।  क्योंकि समीर अगर मुस्लिम (Muslim) है तो उन्हें आरक्षण का लाभ नहीं मिल सकता है।  फ़िलहाल धर्म और जाति मामले की जांच शुरू नहीं हुई है।

 

गवाह के पी गोसावी गिरफ्तार

 

आर्यन खान ड्रग्ज मामले (Aryan Drugs Case) में के पी गोसावी को गवाह बनाया गया था।  के पी गोसावी ने आर्यन खान को पकड़कर ले जा रहा था और उसका आर्यन खान के साथ ली गई सेल्फी वायरल हुई थी।  लेकिन इसके बाद किरण गोसावी फरार हो गया था।  गुरुवार को उसे पुणे (Pune) से गिरफ्तार (Arrest) किया गया।  उसे 8 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है।  लेकिन जिस मामले में उसे गिरफ्तार किया गया है वह ठगी का मामला है।
प्रभाकर साहिल

गोसावी के बॉडीगार्ड प्रभाकर साहिल दवारा लगाए गए आरोपों के बाद एक तरह से खलबली मच गई थी।  वह आर्यन की गिरफ़्तारी के वक़्त सक्रिय था।  प्रभाकर ने कोर्ट में एफिडेबिट देकर समीर वानखेड़े पर वसूली का आरोप लगाया है। समीर को जांच टीम से बाहर करने की मांग प्रभाकर ने की है।

 

 

Pune Crime | पुणे के भाजपा नगरसेवक धनराज घोगरे के खिलाफ एक और मामला दर्ज; एक वकील सहित 5 लोग शामिल, मची खलबली

You might also like

Comments are closed.