Mumbai Cruise Drugs Case | उस सेल्फी से हुआ पर्दाफाश, ड्रग्स मामले में कैसे हुई वसूली ? मुंबई पुलिस की SIT जांच में खुलासा 

मुंबई (Mumbai News) : ड्रग्ज मामले (Mumbai Cruise Drugs Case) में शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की गिरफ़्तारी होने पर  पुरे मामले को देशभर की मीडिया ने ज़ोर-शोर से उठाया।  आज भी मुंबई क्रूज ड्रग्ज पार्टी मामले (Mumbai Cruise Drugs Case) में रोज नए-नए खुलासे हो रहे है।  एनसीबी (NCB) ने क्रूज (Cruise) पर  छापा (Raid) मारकर 8 लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया था।  लेकिन एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) पर मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने सवाल खड़े कर वसूली करने का गंभीर आरोप लगाया है।  
नवाब मलिक (Nawab Malik) ने दावा किया है कि एनसीबी की चंडाल चौकड़ी ने निर्दोष लोगों को जेल में डाला है।  आर्यन खान का अपहरण कर शाहरुख खान से वसूली करने की प्लानिंग थी।  नवाब मलिक दवारा लगातार किये जा रहे हमले को देखते हुए एनसीबी (NCB) ने SIT की नियुक्ति की है।  इसके साथ ही महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) ने भी इस मामले की जांच के लिए SIT गठित की है।  राज्य पुलिस की SIT की जांच में कुछ लोगों द्वारा एनसीबी की जांच के नाम पर वसूली का रैकेट चलाने का खुलासा हुआ है।
मुंबई पुलिस (Mumbai Police) सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) के नाम पर कुछ लोग वसूली का काम कर रहे थे।इनमें प्रमुख नाम किरण गोसावी (Kiran Gosavi) का सामने आया है।  किरण गोसावी और उसके कुछ साथी खुद को एनसीबी का अधिकारी बताकर वसूली करते थे। किरण गोसावी ने काफी चालाकी से आर्यन खान के साथ सेल्फी ली थी और इसके बाद आर्यन खान की ऑडियो क्लिप मोबाइल में रिकॉर्ड किया।
इतना ही नहीं जब आर्यन खान को एनसीबी कार्यालय (NCB Office) लाया गया तब गोसावी को यह जानकारी थी कि यहां भारी संख्या में मीडिया के लोग है।  इस स्थिति का फायदा उठाते हुए खुद से आर्यन खान का हाथ पकड़कर उसे एनसीबी कार्यालय ले गया।  ताकि टेलीविजन पर वह एनसीबी अधिकारी नज़र आ सके।  इसके बाद लोअर परेल क्षेत्र में किरण गोसावी ने शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) की मैनेजर पूजा ददलानी (Pooja Dadlani) से मुलाकात कर उन्हें सबूत दिखाया।  ताकि उन्हें लगे कि वह एनसीबी का अधिकारी है और वह आर्यन खान को इस मामले से बाहर ला सकता है।  ऐसा विश्वास पैदा किया।


मुंबई पुलिस ले रही है क़ानूनी सलाह (Mumbai Cruise Drugs Case)

अब मुंबई पुलिस (Mumbai Police) इस जांच के आधार पर किरण गोसावी और कई अन्य लोगों पर प्रिवेंशन ऑफ़ क्रप्शन (Prevention of corruption) का केस दर्ज करेगी इसके लिए क़ानूनी सलाह ली जा रही है।  अब तक इस मामले में शाहरुख़ खान की मैनेजर पूजा ददलानी का स्टेटमेंट उनकी तबियत ख़राब होने की वजह से नहीं लिया जा सका है।  लेकिन इस मामले में अभिनेता चंकी पांडे (Chunky Pandey) के भाई चिक्की पांडे (Chikki Pandey) का भी नाम सामने आया है।  लेकिन बताया जा रहा है कि उन्हें कोरोना हुआ है।  इस वजह से SIT जांच धीमी गति से चल रही है।

मुंबई ड्रग्ज  मामले (Mumbai Cruise Drugs Case) में शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ़्तारी होने से इस पुरे मामले को देशभर की मीडिया ने ज़ोर-शोर से उठाया।  आज भी मुंबई क्रूज ड्रग्ज पार्टी मामले में रोज नए-नए खुलासे हो रहे है।  एनसीबी ने क्रूज ओर छापा मारकर 8 लोगों को गिरफ्तार किया था।  लेकिन एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े पर मंत्री नवाब मलिक ने सवाल खड़े कर वसूली करने का गंभीर आरोप लगाया है।

नवाब मलिक (Nawab Malik) ने दावा किया है कि एनसीबी की चंडाल चौकड़ी ने निर्दोष लोगों को जेल में डाला है।  आर्यन खान का अपहरण कर शाहरुख खान से वसूली करने की प्लानिंग थी।  नवाब मलिक दवारा लगातार किये जा रहे हमले को देखते हुए एनसीबी ने SIT की नियुक्ति की है।  इसके साथ ही महाराष्ट्र पुलिस ने भी इस मामले की जांच के लिए SIT गठित की है।  राज्य पुलिस की SIT की जांच में कुछ लोगों द्वारा एनसीबी की जांच के नाम पर वसूली का रैकेट चलाने का खुलासा हुआ है।

 

मुंबई पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के नाम पर कुछ लोग वसूली का काम कर रहे थे।इनमें प्रमुख नाम किरण गोसावी का सामने आया है।  किरण गोसावी और उसके कुछ साथी खुद को एनसीबी का अधिकारी बताकर वसूली करते थे। किरण गोसावी ने काफी चालाकी से आर्यन खान के साथ सेल्फी ली थी और इसके बाद आर्यन खान की ऑडियो क्लिप मोबाइल में रिकॉर्ड किया।
इतना ही नहीं जब आर्यन खान को एनसीबी कार्यालय लाया गया तब गोसावी को यह जानकारी थी कि यहां भारी संख्या में मीडिया के लोग है।  इस स्थिति का फायदा उठाते हुए खुद से आर्यन खान का हाथ पकड़कर उसे एनसीबी कार्यालय ले गया।  ताकि टेलीविजन पर वह एनसीबी अधिकारी नज़र आ सके।  इसके बाद लोअर परेल क्षेत्र में किरण गोसावी ने शाहरुख़ खान की मैनेजर पूजा ददलानी से मुलाकात कर उन्हें सबूत दिखाया।  ताकि उन्हें लगे कि वह एनसीबी का अधिकारी है और वह आर्यन खान को इस मामले से बाहर ला सकता है।  ऐसा विश्वास पैदा किया।


मुंबई पुलिस ले रही है क़ानूनी सलाह

अब मुंबई पुलिस (Mumbai Police) इस जांच के आधार पर किरण गोसावी और कई अन्य लोगों पर प्रिवेंशन ऑफ़ क्रप्शन का केस दर्ज करेगी इसके लिए क़ानूनी सलाह ली जा रही है।  अब तक इस मामले में शाहरुख़ खान की मैनेजर पूजा ददलानी का स्टेटमेंट उनकी तबियत ख़राब होने की वजह से नहीं लिया जा सका है।  लेकिन इस मामले में अभिनेता चंकी पांडे के भाई चिक्की पांडे का भी नाम सामने आया है।  लेकिन बताया जा रहा है कि उन्हें कोरोना हुआ है।  इस वजह से SIT जांच धीमी गति से चल रही है।

 

 

 

Pune Crime | पुणे की बड़ी सोसाइटी में चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश; बिबवेवाडी पुलिस ने दो एजेंट को किया गिरफ्तार

You might also like

Comments are closed.