Mumbai | संदिग्ध आतंकवादी मोमीन दवारा  नाले में फेंका गया  मोबाइल एटीएस को तीन टुकड़ों में मिला 

मुंबई (Mumbai News), 21 सितंबर : धारावी (Mumbai) से जान मोहम्मद अली शेख (Jan Mohammad Ali Sheikh) उर्फ़ समीर कालिया की गिरफ़्तारी के बाद राज्य में एंटी टेरिरिज्म स्क्वाइड (Anti Terrorism Squad) (एटीएस ) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुंबई (Mumbai) के जोगेश्वरी क्षेत्र से जाकिर हुसैन शेख (Zakir Hussain Sheikh) को गिरफ्तार (Arrest) किया था।  इसके साथ ही एटीएस ने मुंब्रा से रिजवान इब्राहिम मोमीन (Rizwan Ibrahim Momin) (40 ) को रविवार को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही थी.

 

एटीएस (ATS) से मिली जानकारी के अनुसार अन्थोनी उर्फ़ अनवर उर्फ़ अनस और शेख के खिलाफ गैर क़ानूनी काम करने के लिए साजिश रचने के प्रयास के मामले में 17 तारीख को केस दर्ज किया गया।  इसके साथ ही शेख के खिलाफ लुकआउट नोटिस (Lookout Notice) जारी कर उसे 18 सितंबर को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया।
शेख का अंडरवर्ल्ड से संबंध है।  शेख का भाई जाकिर शेख पाकिस्तान  (Pakistan) में है और उसे दाऊद (Dawood Ibrahim) के भाई अनिस इब्राहिम (Anis Ibrahim) का खास माना जाता है। जाकिर के जरिये शेख अनिस के संपर्क में आया था।  इसलिए वह मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच (Mumbai Police Crime Branch) के रडार पर था।  अपराध के एक मामले में शेख को पहले भी गिरफ्तार किया गया था।
अनिस इब्राहिम के कहने पर शेख ने जान मोहम्मद को आतंकवादी हमले (Terrorist Attacks) में शामिल किया था।  इस तरह से शेख अंडरवर्ल्ड (Underworld) के स्लीपर सेल के रूप में काम करता था।  जान मोहम्मद को वह लॉजिस्टिक सपोर्ट देता था। शेख के कहने पर ही जान मोहम्मद दिल्ली के लिए रवाना हुआ था।  यह जानकारी पूछताछ में सामने आई है।  सोमवार को उसे कोर्ट ने 14 दिन के लिए जेल भेज दिया।
शेख के साथ साथ इस अपराध में शामिल मोमीन को एटीएस ने रविवार को मुंब्रा (Mumbra) से गिरफ्तार किया है।  उसके घर से महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किये गए है।
शेख दवारा मोमीन को दिए गए मोबाइल को ठिकाने लगाने के लिए दिया था।  उसे मोमीन ने तोड़कर पास के नाले में फेंक दिया।  रविवार को काफी प्रयास के बाद 3 टुकड़े में बंटे मोबाइल को बरामद कर लिया गया।
मोमीन मुंब्रा के चांदनगर के नूरी सोसायटी में किराये के मकान में रहता है। उसने प्राइवेट में पढ़ाना शुरू किया था।  इससे पहले वह मुंबई (Mumbai) में शिक्षक था।  उससे पूछताछ चल रही है.

 

 

 

Sinhagad Road Flyover | पुणेवासियों के लिए खुशखबरी ! कात्रज चौक और सिंहगढ़ रोड की ट्रैफिक समस्या ख़त्म होगी ; फ्लाईओवर का भूमिपूजन नितिन गडकरी के हाथों

You might also like

Comments are closed.