टेलीकॉम इंडस्ट्री के बाद अब रियलएस्टेट इंडस्ट्री में कदम रखेंगे मुकेश अंबानी

अब घर होगा सस्ता

पुणे समाचार – रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी फ्री कॉलिंग और सस्ते इंटरनेट से टेलीकॉम इंडस्ट्री में धमाका करने वाले अब रियलएस्टेट सेक्टर में कदम रखने जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार रिलायंस के रियलएस्टेट इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद पूरा बाजार बदलने वाला है ।

जानकारी के मुताबित इस प्रोजेक्ट के जरिये वह अपने पिता स्वर्गीय धीरूभाई अंबानी का सपना पूरा करेंगे। यह एक ऐसा शहर होगा जहां सब कुछ मुकेश अंबानी का ही होगा। इसमें निवेश्कों और ग्राहकों दोनों को फायदा होगा। बताया जा रहा है कि रिलायंस की तरफ से तैयार किए जाने वाले घर बाजार कीमत से सस्ते में मिलेंगे।मुकेश अंबानी सबसे पहले इस की शुरुआत मुंबई में करेंगे इसके बाद ये प्रोजेक्ट भारत के अन्य शहरो में भी शुरू होगा। जहाँ वर्ल्ड क्लास सुविधा के अलावा यहां की प्रशासनिक व्यवस्था भी रिलायंस ग्रुप की देखरेख में ही होगी।

सिंगापुर की तरह बनेगी मेगा सिटी

आने वाले 10 साल में यह मेगा सिटी बनकर तैयार हो जाएगी और इस पर 75 बिलियन डॉलर (5.3 लाख करोड़ रुपये) का खर्च होगा। इस शहर में 5 लाख लोगों के रहने की सुविधा होगी। मुकेश अंबानी इस शहर को सिंगापुर की तरह बसाना चाहते हैं। इसमें सभी तरह के सुख सुविधाएं मिलेंगी।

You might also like

Comments are closed.