Mukesh Ambani | मुकेश अंबानी की रिलायंस का कमाल, बाजार मूल्य 17 लाख करोड़ रुपये से अधिक

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड

मुंबई (Mumbai News) – Mukesh Ambani | रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) के शेयरों (Share) में तेजी आई है। नतीजतन, सोमवार दोपहर कंपनी का आरआईएल (RIL) शेयर मूल्य 1.63 प्रतिशत बढ़कर 2,523.20 रुपये हो गया। नतीजतन, कंपनी का बाजार पूंजीकरण (आरआईएल) भी रूप से बढ़कर 17 लाख करोड़ रुपये से अधिक (Mukesh Ambani) हो गया है।

रिलायंस ने कुछ दिन पहले 16 लाख करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया था। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Stock Exchange) में सोमवार को रिलायंस का शेयर (Reliance Share) 2,523.90 रुपये पर पहुंच गया। सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) की तेजी में भी रिलायंस का बड़ा हाथ बताया जा रहा है। रिलायंस के शेयरों ने इस साल के पहले नौ महीनों में निवेशकों को 25 फीसदी का रिटर्न दिया है.

आरआईएल के शेयरों में तेजी के दो कारण हैं। कच्चे तेल की कीमतों में तेजी आई है। इससे रिलायंस द्वारा उत्पादित कच्चे तेल से कंपनी को फायदा होगा। प्राकृतिक गैस की कीमतों में भी तेजी आई है। नतीजतन, केंद्र सरकार (Central Government) 1 अक्टूबर को गैस की कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला कर सकती है। सऊदी अरामको (Saudi Aramco) और रिलायंस डील भी जल्द ही बड़ी खबर बनाने की उम्मीद कर रही है। इससे रिलायंस के शेयरों में तेजी आने की संभावना है।

 

 

High Return Stocks | ‘इन’ शेयरों में बरस रहा है पैसा! यहां करें ‘निवेश’, एक झटके में कमाएंगे तगड़ा पैसा

Gold Price Update | सोना खरीदने वालों के लिए खुशखबरी! 27,060 रुपये में मिलेगा 1 तोला, जानिए 14, 18, 22, 23 और 24 कैरेट के नए रेट

You might also like

Comments are closed.