एमक्यूएम संस्थापक अल्ताफ हुसैन लंदन में गिरफ्तार

लंदन (आईएएनएस) : समाचार ऑनलाईन – पाकिस्तान के मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) के संस्थापक अल्ताफ हुसैन को मंगलवार को लंदन में एक घृणा फैलाने वाले भाषण (हेट स्पीच) के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया। वर्ष 2016 में दिए भाषण में हुसैन ने अपने समर्थकों से कानून अपने हाथ में लेने के लिए कहा था।

जियो न्यूज ने सुरक्षा सूत्रों के हवाले से कहा कि स्कॉटलैंड यार्ड ने सुबह हुसैन के लंदन स्थित घर पर छापा मारा और उन्हें स्थानीय पुलिस स्टेशन ले जाया गया। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, स्कॉटलैंड यार्ड की फोरेंसिक इकाई ने भी हुसैन के आवास की तालाशी ली। उनकी गिरफ्तारी की खबर की एमक्यूएम सूत्रों ने पुष्टि की।

रिपोर्ट के अनुसार, यह माना जा रहा है कि हुसैन की गिरफ्तारी 2016 में एक घृणा फैलाने वाले भाषण के सिलसिले में की गई है, जिसमें उन्होंने अपने समर्थकों से कानून अपने हाथ में लेने का आग्रह किया था। उन्होंने पूर्व डायरेक्टर जनरल रेंजर्स मेजर जनरल बिलाल अकबर को भी धमकाया था। 2017 में स्कॉटलैंउ यार्ड ने एमक्यूएम संस्थापक द्वारा 11 मार्च 2015 और 22 अगस्त 2016 को दिए गए भाषण के लिए पाकिस्तान को ‘आपसी कानूनी सहायता’ के तहत एक पत्र भेजा था।

You might also like

Comments are closed.