MP डॉ. कोल्हे का PM को पत्र, कहा- ‘केंद्र 196 करोड़ की सांसद निधि सांसद को दे’

मुंबई : देश में कोरोना का कहर जारी है। दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीजो का आंकड़ा बढता ही जा रहा है। ऑक्सीजन, रेमडेसिविर कोरोना वैक्सीन, बेड का अभाव हो रहा है। दूसरी ओर कोरोना की वजह से मरने वालो की संख्या भी बढ़ रही है। ऐसा होने के बाद भी केंद्र और राज्य सरकार एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं। ऐसे में राष्ट्रवादी सांसद अमोल कोल्हे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। केंद्र के पास पड़े हुए सांसद निधि देने की मांग प्रधानमंत्री मोदी से की है। इस दौरान सांसद कोल्हे ने सांसद निधि का मुद्दा उपस्थित किया, इस पर एक बार फिर से राजनीति गर्म होने का संदेह है। नेताओ में आरोप-प्रत्यारोप का सत्र होने की संभावना जताई जा रही है।

सांसद अमोल कोल्हे ने एक वीडिया शेयर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर सांसद निधी मांगने की जानकारी दी है। सांसद को केंद्र की ओर से 5 करोड़ की निधि मिलती है। हालांकि इससे पहले नहीं मिले हुए लगभग 196 करोड़ सांसद निधि बाकी है। वर्तमान की कोरोना परिस्थिति को देखते हुए हर निर्वाचन क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधा का निर्माण करना जरूरी है। राज्य में 48 सांसद हैं। अगर उन्हे उनके निर्वाचन क्षेत्र के लिए निधि प्रदान किया गया तो पूरे राज्य में इस माध्यम से बड़ी स्वास्थ्य सुविधा खड़ी हो सकती है। जरूरतमंद को आवश्यकतानुसार जम्बो कोविड सेंटर, ऑक्सीजन प्लांट इसके लिए इस निधि का इस्तेमाल जनप्रतिनिधि कर सकते हैं। स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत बनाने में इससे मदद मिलेगी। यह विश्वास सांसद कोल्हे ने इस पत्र के माध्यम से जताया है।

अभी के दौर में संसद भवन या अन्य बातो से ज्यादा जरूरी लोगो के जीवन की रक्षा करना है। ठाकरे सरकार ने सभी विधायको को उनके विधायक निधि में से 1 करोड़ रुपये कोरोना के काम के लिए खर्च करने की अनुमति दी है। इस प्रकार का निर्णय केंद्र सरकार ने लिया तो जनप्रतिनिधि को उनके निर्वाचन क्षेत्र में काम करने में मदद मिलेगी, ऐसा भी कोल्हे ने कहा।

You might also like

Comments are closed.