मप्र : छिंदवाड़ा ने 3 माह में बनाए 3 विश्व कीर्तिमान

छिंदवाड़ा, 1 मार्च (आईएएनएस) मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले ने बीते तीन माह में तीन कीर्तिमान बनाए है और गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया है। छिंदवाड़ा वह जिला है, जहां से मुख्यमंत्री कमलनाथ विधायक हैं और उनके पुत्र नकुलनाथ सांसद हैं। इससे पहले कमलनाथ यहां से लगातार नौ बार बतौर सांसद निर्वाचित हो चुके हैं। बीते तीन माह में विशाल और विराट कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

छिंदवाड़ा में दिसंबर में कॉर्न फेस्टिवल का आयोजन हुआ था, इस आयेाजन को लेकर यहां चित्रकला प्रतियोगिता हुई, जिसमें 2.75 लाख स्कूली छात्रों ने हिस्सा लिया। एक साथ इतनी संख्या में एक ही समय चित्र बनाने के लिए छिंदवाड़ा का नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया।

इसके पश्चात दूसरा विश्व कीर्तिमान छह जनवरी 2020 को बना जब ‘राष्ट्रपिता’ महात्मा गांधी की छिंदवाड़ा यात्रा के 99 वर्ष पूर्ण होने पर बच्चों ने गांधी जी के प्रिय भजन ‘वैष्णव जन.’ के गायन में उत्साह से हिस्सा लिया। यह भजन कुल 25 हजार बच्चों और अन्य लोगों ने एक साथ प्रस्तुत किया।

जिले का तीसरा विश्व कीर्तिमान मुख्यमंत्री कमल नाथ की मौजूदगी में 21 फरवरी को रचा गया जब एक साथ 3,353 जोड़ों का विवाह संपंन किया गया।

You might also like

Comments are closed.