अमरिंदर सिंह की हत्या करने पर 7 करोड़ से अधिक के इनाम का ऐलान’,  बाकायदा पोस्टर लगाए गए  

मोहाली. ऑनलाइन टीम : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की हत्या करने पर अज्ञात व्यक्ति ने 7 करोड़ से अधिक का इनाम रखा है। फिलहाल अज्ञात धमकी के बाद राज्य की पुलिस सक्रिय हो गई है। आरोपी को पकड़ने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने इस काम में साइबर पुलिस की भी मदद ली है।

पंजाब पुलिस को जानकारी मिली थी कि मोहाली के सेक्टर 66/67 में एक एक पोस्टर लगा है। इस पोस्टर पर राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद सिंह को मारने की बात लिखी है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की। पुलिस ने पाया कि पोस्ट पर सीएम सिंह की तस्वीर है और लिखा है कि मारने वाले को 10 लाख डॉलर का इनाम भी दिया जाएगा। यह पोस्टर पब्लिक गाइड मैप पर चस्पा किया गया था। खास बात है कि आरोपी की तरफ से लगाए गए पोस्टर पर किसी भी तरह के नंबर का जिक्र नहीं था। केवल ईमेल आईडी लिखी गई थी। फिलहाल पुलिस ने मुस्तैदी के साथ आरोपी को पकड़ने की कवायद शुरू कर दी है। आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। वहीं, ईमेल आईडी को साइबर पुलिस के हवाले किया गया है।

सीएम सिंह को मारने के पोस्टर चिपकाने वाले अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। फेज-11 के थाने में आरोपी के खिलाफ धारा 504, 506, 120बी, 34 और 3 के तहत केस दर्ज हुआ है। इसके अलावा आरोपी के खिलाफ पंजाब प्रिवेंशन ऑफ डिफेसमेंट प्रॉपर्टी ऑर्डिनेंस एक्ट की धारा 3,4 औऱ 5 के तहत भी मामला दर्ज किया है। गौरतलब है कि दिल्ली की सीमाओं पर नए कृषि कानूनों के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे किसानों ने टेलीकॉम टॉवरों को भी नुकसान पहुंचाया था। ऐसी खबरें सामने आने के बाद सीएम सिंह ने राज्य के किसानों से हिंसक न होने की अपील की थी।

You might also like

Comments are closed.