महीनों बाद अलीबाबा के सह-संस्थापक जैक मा सार्वजनिक रूप से सामने आए

नई दिल्ली. ऑनलाइन टीम : अटकलों पर विराम लगाते हुए अलीबाबा के सह-संस्थापक जैक मा सार्वजनिक रूप से फिर से नजर आए।  जैक मा के दोबारा देखे जाने की खबर चीनी सोशल मीडिया से मिली, जहां उन्हें एक वीडियो में देखा जा सकता है।  वीडियो में मा को ग्रामीण शिक्षकों को उनकी एक चैरिटी फाउंडेशन की पहल के तहत संबोधित करते देखा गया है।

वहां के एक अखबार  ने जैक मा का वीडियो शेयर करते हुए उन्हें इंग्लिश टीचर से बिजनेसमैन बनने वाला बताया।  लिखा, ‘इंग्लिश टीचर से बिजनेसमैन बनने वाले अलीबाबा के संस्थापक जैक मा ने बुधवार को वीडियो लिंक के माध्यम से देश के 100 ग्रामीण शिक्षकों से मुलाकात की और कहा, ‘हम कोविड-19 महामारी खत्म होने के बाद फिर से मिलेंगे।’ इस वार्षिक समारोह की मेजबानी ग्रामीण शिक्षकों की उपलब्धियों को मान्यता देने के लिए की जाती है।

चीन के वित्तीय नियामक की आलोचना करने वाली कुछ टिप्पणियों के सामने आने के बाद वह सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आ रहे थे, जिसके बाद उनके लापता होने के कयास लगाए जाने लगे थे। यहां तक कि वह अपने ही शो ‘अफ्रीका के बिजनेस हीरो’ के आखिरी एपिसोड में दिखाई नहीं दिए। 10 अक्टूबर को आखिरी बार जैक मा का ट्वीट आया था। उसके बाद से न वह सामने आए थे और ना ही उनका कोई ट्वीट आया था। अब माना जा रहा है कि  उनकी कंपनी आंट ग्रुप और अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग लिमिटेड की जांच में मदद मिल सकती है। चीनी नियामकों ने आंट ग्रुप के 35 बिलियन डॉलर के आईपीओ को रोकने और अलीबाबा की एक अलग एंटीट्रस्ट जांच शुरू की है।

You might also like

Comments are closed.