Mohd. Yakub Sheikh | याकूब शेख की भारतीय हज कमिटी के सीईओ (CEO) पद पर नियुक्ति 

हज कमिटी ऑफ़ इंडिया

पुणे (Pune News), 13 सितंबर : Mohd. Yakub Sheikh | भारतीय रेलवे अकाउंट सर्विस (Indian Railway Account Service) में 2011 बैच के अधिकारी याकूब शेख (Mohd. Yakub Sheikh) को अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय ने हज कमिटी ऑफ़ इंडिया (Haj Committee of India) का नया चीफ एक्सक्यूटिव ऑफिसर (Chief Executive Officer) नियुक्त किया है। याकूब शेख (Mohd. Yakub Sheikh) मूल रूप से प्रयागराज के रहने वाले है।  फ़िलहाल वे रेलवे में उपवित्त एडवाइज़र के रूप में कार्यरत है। जल्द ही वे मुंबई (Mumbai) के हज कार्यालय (Haj Office) में नया पदभार ग्रहण करेंगे।

याकूब शेख (Yakub Sheikh) ने एलाहाबाद यूनिवर्सिटी से 2004 में डिग्री हासिल करने के बाद उन्होंने 2006 में पॉलिटिकल साइंस से पोस्ट ग्रेजुएशन किया। स्पर्धा परीक्षा की तैयारी के लिए वे 2007 में दिल्ली आ गए। अपने तीसरे प्रयास में 2011 में उन्होंने आई आर ए एस (IRAS)  पास किया। इसके बाद भारतीय रेलवे (Indian Railways) में बिलासपुर में उन्हें पहली नियुक्ति मिली।

 

 

 

—————————————————————————————————————————–

 

Maharashtra | महाराष्ट्र के शुगर वर्कर्स को मिलेगी राहत

सोमेश्वरनगर (Someshwara Nagar News) : एक त्रिपक्षीय समिति ने राज्य में चीनी श्रमिकों (Sugar Workers) को 12 प्रतिशत वेतन वृद्धि देने का फैसला किया है। इससे राज्य (Maharashtra) में सहकारी और निजी चीनी मिलों के 1.5 लाख चीनी श्रमिकों को लाभ होगा। इसलिए कर्मचारियों के वेतन (Salary) में ढाई से तीन हजार की वृद्धि की जाएगी। यह वेतन वृद्धि 1 अप्रैल, 2019 से लागू की गई है और तब से कर्मचारियों को वेतन (Maharashtra) का अंतर देने का निर्णय लिया गया है।

Pune | मध्य महाराष्ट्र, कोंकण के समुंद्री किनारों में भारी बारिश की चेतावनी

You might also like

Comments are closed.