तमिलनाडु रैली में मोदी के कामकाज, योजनाओं के बारे में बताने की उम्मीद : भाजपा नेता

चेन्नई (आईएएनएस) : समाचार ऑनलाईन – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रविवार को मदुरई में होने वाली रैली में तमिलनाडु के लिए केंद्र सरकार ने जो किया है, उसका ब्योरा पेश किए जाने की उम्मीद है। मोदी रविवार सुबह अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की आधारशिला रखने के लिए मदुरै पहुंचेंगे और राजाजी, तंजावुर और तिरुनेलवेली मेडिकल कॉलेजों में सुपर स्पेशियेलिटी ब्लॉक का भी उद्घाटन करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एच. राजा ने आईएएनएस को बताया, “यह भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा तमिलनाडु में लाई गई विकासात्मक परियोजनाओं के बारे में बताने का अवसर होगा।” उन्होंने कहा, “तमिलनाडु में मुद्रा ऋण योजना से करीब एक करोड़ लोग लाभान्वित हुए हैं। इसी तरह, राज्य में 3,000 किलोमीटर की राजमार्ग परियोजनाएं चल रही हैं। इसके अलावा, कई परिवारों को प्रधानमंत्री उज्‍जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन मिले हैं।”

नए एम्स पर 1,264 करोड़ रुपये खर्च होंगे। यह 750 बेड का अस्पताल होगा जिसमें पोस्ट ग्रेजुएट और उच्च शिक्षा और रिसर्च पर ध्यान दिया जाएगा। इसमें 100 एमबीबीएस और 60 बीएससी (नर्सिग) सीटें होंगी। तीन अन्य मेडिकल कॉलेजों को अपग्रेड करने की परियोजना लागत 450 करोड़ रुपये है। केंद्र के अनुसार, ये परियोजनाएं प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना का एक हिस्सा हैं, जिसका उद्देश्य 20 एम्स स्थापित करना है, जिनमें से छह स्थापित किए जा चुके हैं और साथ ही देश भर में 73 मेडिकल कॉलेजों को अपग्रेड करना है।

 

You might also like

Comments are closed.