चमत्कार ! यहां 22 पुरुषों ने दिया बच्चों को जन्म 

 
नई दिल्ली : समाचार ऑनलाईन – ऑस्ट्रेलिया में सबको चकित करने वाला आंकड़ा सामने आया है ।    हाल ही में आया आंकड़े के अनुसार पिछले वर्ष करीब 22 पुरुषों ने यहां  बच्चे को जन्म दिया। डिपार्टमेंट ऑफ़ ह्यूमन सर्विस दवारा दिए गए आंकड़े के अनुसार बच्चो को जन्म देने वाले ये सभी पुरुष ट्रांसजेंडर है। 
10 वर्षों में 288 पुरुष ने बच्चो को जन्म दिया 
मिली जानकारी के अनुसार यहाँ पिछले 10 `वर्षों में 288 पुरुष  ने बच्चो को जन्म दिया है ।   2009 से इस संबंध में कोई अधिकृत आंकड़ा सामने `नहीं` सामने नहीं आया था।  वर्ष यह आंकड़ा सामने आया है ।   लैंगिक बदलाव के बाद इन पुरुषो ने बच्चो को जन्म दिया है ।  क्यू\  इस तरह  का मामला सामने आने के बाद कई  लोग पुरुषत्व पर संदेह कर रहे है ।    लोगों  का कहना है कि जो बच्चे को जन्म दे सकता है वह पुरुष नहीं हो सकता है।
हर के लिए पुरुषत्व की अलग अलग परिभाषा हो सकती है 
`इस पर मेलबोर्न यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर्स  ने  कहा हर के लिए कि क पुरुषत्व की` अलग अलग परिभाषा हो सकती है। इस पर हर पुरुष का अलग विचार हो सकता है ।  जिन  पुरुषों ने ऑपरेशन कर बच्चो को जन्म दिया है उसके बारे में सोच सकते है ।    ऐसे में हर एक को एक ही तराजू पर तौलना सही नहीं हैं ।  अब समाज को अपने विचार बदलने का समय आ  गया है. लोगों को नई चीजें स्वीकार करनी  होगी।
You might also like

Comments are closed.