दापोड़ी हादसे में शहीद दमकलकर्मी की पत्नी को मिलेगी नौकरी

स्थायी समिति सभापति विलास मडिगेरी की जानकारी

पिंपरी : समाचार ऑनलाइन –  ड्रेनेज लाइन के लिए खोदे गए करीबन 25 फीट गहरे गड्ढे में गिरे मजदूरों को बचाने के चले रेस्क्यू ऑपरेशन में शहीद हुए दमकल विभाग के कर्मचारी विशाल जाधव की पत्नी को पिंपरी चिंचवड मनपा में नौकरी दी जाएगी। रविवार की शाम हुए इस भीषण हादसे में फायरमैन जाधव और मजदूर नागेश जमादार की मौत हो गई जबकि निखिल गोगावले और सरोश फुंडे नामक अन्य दो दमकलकर्मी घायल हो गए। इस हादसे को लेकर भोसरी पुलिस ने ठेकेदार कंपनी और उसकी उप ठेकेदार कंपनी एवं मनपा के संबंधित अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
इस बारे में स्थायी समिति सभापति मडिगेरी ने बताया कि, जोखिम भरे कामों को करनेवाले मनपा कर्मचारियों का न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी से बीमा उतारा गया है। बीमा कंपनी से फायरमैन विशाल जाधव के परिवार को 10 लाख रुपए मिलेंगे। इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार के वित्त विभाग के आदेश के तहत राज्य सरकारी कर्मचारी समूह व व्यक्तिगत बीमा योजना के तहत अलग से 10 लाख रुपए कुल 20 लाख रुपए जाधव के परिवार को मिलेंगे। जाधव की पत्नी सुशिक्षित है, उनकी ढाई साल की बेटी भी है। अनुकंपा तत्व पर जाधव की पत्नी को मनपा में नौकरी भी दी जा सकती है।
उन्होंने यह भी बताया कि, उनकी इस बारे में मनपा आयुक्त श्रवण हार्डिकर से चर्चा हुई है वे इसके लिए सकारात्मक हैं। इसके साथ ही हादसे में ठेकेदार के कर्मचारी नागेश जमादार का भी निधन हो गया है। टेंडर के नियम और शर्तों के अनुसार ठेकेदार कंपनी द्वारा कॉन्ट्रैक्टर आल रिस्क बीमा योजना के तहत नागेश के परिवार को दो लाख रुपए की मदद मिलेगी। इसके अलावा ठेकेदार कंपनी की ओर से उन्हें ज्यादा से ज्यादा सहायता दिलाने की कोशिश की जायेगी। दमकल विभाग के दो जवान जो इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए हैं और उनका सांगवी के अस्पताल में इलाज चल रहा है। उन्हें भी वित्तीय मदद उपलब्ध कराई जाएगी, यह भी मडिगेरी ने स्पष्ट किया।

Comments are closed.