कई अभिनेत्रियों ने किया यौन शोषण, अभिनेता का चौंकाने वाला खुलासा

ग्लैमर की दुनिया में नाम कमाने के लिए बहुत सारे समझौते करने पड़ते हैं। कई बार अपनी इच्छा के खिलाफ जा कर काम करना पड़ता है। इस इंडस्ट्री में होने वाले कास्टिंग काऊच के बारे में पाकिस्तानी अभिनेता ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होने कहा कि कुछ अभिनेत्रियों ने उनका यौन शोषण किया है। उनके इस बयान से सोशल मीडिया पर चर्चा गरम हो गई है।

एक इंटरव्यू के दौरान अजफर ने दावा किया है उनका शोषण हुआ है। उन्होने मी टू कैंपेन, कास्टिंग काऊच और इस चमकती दुनिया में मिलने वाले विविध ऑफर के बारे में चर्चा की। इस इंडस्ट्री में नाम कमाने के लिए 15 वर्ष तक कठिन परिश्रम किया है। घर वालो के अगेंस्ट जाकर मैं इस क्षेत्र में आया। इस दौरान मुझे बहुत सारे समझौते भी करने पड़े।

उन्होने कहा कि इस चमचमाती दुनिया के अनुभव पर मैं पुस्तक लिखुंगा और इस पर फिल्म बनाने का अनुग्रह भी डायरेक्टर से करूंगा। जिंदगी में एक लक्ष्य निर्धारित कर उस ओर कदम बढाने की जरूरत है। उस रास्ते में कई प्रलोभन और बुरे अनुभव को नज़रअंदाज़ करना जरूरी है। अगर हम खुद से कॉम्पटीशन करेंगे तो हमे सफलता जरूर मिलेगी।

मै कभी काम मांगने के लिए निर्देशक के पस नहीं गया। अपने अभिनय क्षमता के कारण यहाँ तक पहुंचा। इस दौरान कई भटकानेवाले ऑफर भी मिले। उसे नजरअंदाज कर के मैं आगे बढा। इस क्षेत्र में कास्टिंग काऊच कई वर्षो से है और आगे भी रहेगा। मै इसका समर्थन नहीं कर रहा हूँ, लेकिन यही सच है।

मी टू मुहिम बहुत ही गंभीर विषय है। हर क्षेत्र में यौन शोषण होता है, लेकिन इसका दुरुपयोग कुछ लोगो द्वारा किया जाता है। यौन संबंध के लिए जबर्दस्ती करना उचित नहीं है। हाँ अगर ये सब अनुमति से हो रहा है तो इसमे हर्ज ही क्या है। कुछ लोग  सहमति से संबंध बनाते हैं लेकिन बाद में इसे शोषण का नाम दे देते हैं। इसलिए सोशल मीडिया पर इस बारे में प्रतिक्रिया देना कठिन होता है।

इस क्षेत्र में अनेक महिला कलाकारों द्वारा यौन शोषण शोषण करने का दावा भी उन्होने किया। उन्होने कहा कि मैं उनका नाम नहीं बताने वाला हूँ। मैंने उन बातो को नजर अंदाज कर दिया, वो जीवन का बुरा अनुभव था। समाज में महिला की प्रतिमा और उसके स्थान को ध्यान में रखते हुए पुरूष द्वारा ऐसा आरोप लगाना बहुत ही हास्यास्पद है। इस क्षेत्र में इस तरह की बाते होती है और आगे भी होती रहेंगी।

 

You might also like

Comments are closed.